Breaking News

चंडीगढ़ में अगले 48 घंटे में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

हरियाणा, दिल्ली समेत कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका, लेकिन अभी भी राजधानी चंडीगढ़ के लोग मानसून की बारिश का इंतजार कर रहे हैं. अनुमान है कि अगले 48 घंटे में मानसून राजधानी में दस्तक दे देगा. इससे पहले 27 जून तक मानसून आने के अनुमान जताए जा रहे थे. इसी बीच मौसम विभाग द्वारा आज चंडीगढ़ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

60 एमएम से ज्यादा हो सकती है बारिश

विभाग द्वारा जारी ताजा अलर्ट के अनुसार, 30 जून रविवार को राजधानी में 60 एमएम से ज्यादा बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद, लगातार 3 से 4 दिनों तक राजधानी में बारिश देखने को मिलेगी. विभाग पहले ही बता चुका है कि अबकि बार मानसून में राजधानी में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी. यहां तापमान में 1.9 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली है. अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से 2.9 डिग्री ज्यादा है.

अबकि बार जून का महीना रहा सूखा

हालांकि, जून का महीना बारिश के लिए लिहाज से काफी खराब रहा. अब से पहले तक जहां जून के महीने में 149.9 एमएम तक बारिश देखने को मिलती थी, लेकिन अबकि बार 92% कमी के साथ सिर्फ 11.9 एमएम बारिश हुई. बारिश की संभावना के चलते नगर निगम भी एक्टिव नजर आ रहा है. निगम के अधिकारियों द्वारा पटियाला राव सहित सभी प्वाइंटों का मुआयना किया गया. नालियों, सीवर आदि की साफ- सफाई करवाई जा रही है.