Breaking News

Tata Play VS Airtel: किसका OTT सेट-टॉप बॉक्स पैसा वसूल? देखें डिटेल कंपेरिजन

अगर आप परिवार के साथ मूवी-शो एन्जॉय करने के लिए DTH कनेक्शन लेने का प्लान कर रहे हैं लेकिन कंफ्यूज है कि टाटा प्ले या फिर एयरटेल में से किसी खरीदना किफायती और बेहतर होगा, तो आज हम आपको डिटेल में बताएंगे कि दोनों में कौन बेहतर है, ताकि आप आसानी से तय कर सके।

दरअसल, टाटा प्ले और एयरटेल डिजिटल टीवी देश के टॉप डायरेक्ट-टू-होम (DTH) ऑपरेटरों में से दो हैं। दोनों कंपनियां अपने उपयोगकर्ताओं को एक प्रीमियम ओटीटी सेट-टॉप बॉक्स (STB) प्रदान करती हैं, जिससे उन्हें अपने पसंदीदा शो और कार्यक्रमों तक पहुंच मिलती है। टाटा प्ले के ओटीटी सेट-टॉप बॉक्स को Tata Play Binge+ STB कहा जाता है जबकि एयरटेल अपने Airtel Xstream Box की पेशकश करता है।

हालांकि, यदि आप एक नए खरीदार हैं, तो यह तय करते समय थोड़ा कंफ्यूजन हो सकता है कि किसके लिए जाना है। दोनों सर्विस प्रोवाइडर अलग-अलग बेनिफिट्स प्रदान करते हैं जिनकी तुलना किसी को खरीदने से पहले करनी चाहिए। टाटा प्ले और एयरटेल डिजिटल टीवी से ओटीटी STB के बीच एक डिटेल कंपेरिजन नीचे दिया गया है।

Tata Play Binge+ STB

  • टाटा प्ले बिंज+ सेट-टॉप बॉक्स कई लाभों के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को सिंगल स्क्रीन पर अपने पसंदीदा OTT ऐप्स से TV+ कंटेंट का शानदार अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देता है। टाटा प्ले बिंज+ 2,199 रुपये की कीमत पर आता है, जिसके बारे में कंपनी की वेबसाइट का कहना है कि इसे 2,499 रुपये से नीचे लाया गया है जिससे आप 300 रुपये बचा सकते हैं। आपको पहले महीने के लिए 12 प्रीमियम ऐप के साथ टाटा प्ले बिंज मुफ्त इंस्टालेशन और एक साल की मुफ्त वारंटी के साथ मिलता है।
  • एक महीने की अवधि के बाद, उपयोगकर्ता 299 रुपये प्रति माह के हिसाब से टाटा प्ले बिंज के साथ जारी रख सकते हैं। टाटा प्ले बिंज में कई ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे डिज्नी+ हॉटस्टार, सोनी लिव, इरोज नाउ और अन्य के लिए मासिक सब्सक्रिप्शन शामिल है। टाटा प्ले बिंज+ सेट-टॉप बॉक्स एक महीने के अमेजन प्राइम वीडियो के एक्सेस के साथ भी आता है जिसके बाद आप इसे 179 रुपये प्रति माह पर जारी रख सकते हैं।
  • टाटा प्ले बिंज+ सेट-टॉप बॉक्स की अन्य फीचर्स में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, हजारों शो और फिल्मों के साथ टाटा प्ले ऑन-डिमांड लाइब्रेरी, गूगल असिस्टेंट से लैस वॉयस सर्च रिमोट, टाटा प्ले रिकॉर्ड प्लान के साथ 25 घंटे तक के कार्यक्रमों को रिकॉर्ड करने की क्षमता, शोकेस मूवी, 2 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल मेमोरी, गूगल प्ले स्टोर से 5000+ ऐप और गेम और सैटेलाइट या इंटरनेट के माध्यम से लाइव टीवी से शामिल है।Airtel Xstream Box
    • एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स एक नए जमाने का DTH टेलीविजन बॉक्स है जो किसी भी टेलीविजन को स्मार्ट टीवी में बदल देता है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स 2,000 रुपये की कीमत पर आता है और थोड़ा बेहतर लाभ प्रदान करता है। 2,000 रुपये के एकमुश्त भुगतान के साथ यूजर को एयरटेल एक्सस्ट्रीम सेट-टॉप बॉक्स, आउटडोर यूनिट (डिश एंटीना, तार), रिमोट, डिलीवरी और इंस्टॉलेशन मिलता है। इसमें लीनियर टीवी चैनलों का सब्सक्रिप्शन भी शामिल है, जिसकी वैलिडिटी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध ऑफर के अनुसार है।
    • एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप पर कंटेंट के लिए तीन महीने के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ आता है, जिसमें सोनी लिव, लायंसगेट प्ले, इरोज नाउ और बहुत कुछ शामिल हैं। यह अमेजन प्राइम वीडियो के तीन महीने के सब्सक्रिप्शन के साथ प्री-इंटीग्रेटेड भी है। तीन महीने की उक्त अवधि के बाद, एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स के फीचर्स का लाभ उठाने के लिए जिसमें ओटीटी ऐप्स और ऑनलाइन कंटेंट तक पहुंच शामिल है, उपयोगकर्ताओं को अपने एयरटेल DTH अकाउंट को न्यूनतम मासिक राशि के साथ रिचार्ज करना होगा। मासिक पैक 153 रुपये से शुरू होते हैं।
    • एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स एंड्रॉइड 9.0 पाई पर बेस्ड एंड्रॉइड टीवी ओएस पर चलता है और गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से 5000+ ऐप्स और गेम्स तक पहुंच है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स एक डीटीएच सेट-टॉप बॉक्स है, जिसे क्रोमकास्ट के साथ इंटीग्रेट किया गया है ताकि यह सामान्य DTH सेवाओं के अलावा ओटीटी कंटेंट को स्ट्रीम कर सके। उपयोगकर्ता सीधे अपने रिमोट से गूगल असिस्टेंट का उपयोग करके अपना कंटेंट भी खोज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *