Breaking News

T20 World Cup : दूसरा सेमीफाइनल आज, Ind-Eng होंगे आमने-सामने, रोहित ने कही ये बात

आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले (semi-final matches) में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड की टीमें (India and England teams) आमने-सामने होंगी। यह मैच 10 नवंबर (गुरुवार) को एडिलेड ओवल ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार एप पर लाइव देखा जा सकता है।

विश्व क्रिकेट की दो दिग्गज टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी रोचक होने की उम्मीद है। कम से कम इस फॉर्मेट में तो दोनों टीमें समान रूप से संतुलन की हैं ऐसे में किसी को भी फेवरेट नहीं कहा जा सकता।

इंग्लैंड को हमने उनके घर में हराया है, : रोहित
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले (ICC T20 World Cup semi-final matches) में जीत को लेकर आश्वस्त है।

रोहित ने मैच की पूर्व संध्या आयोजित संवाददाता सम्मेलन कहा, ”हम टी20 क्रिकेट की प्रकृति को जानते हैं लेकिन इंग्लैंड को इंग्लैंड में हराना एक चुनौती है और हमने उस पर काबू पा लिया और यह हमें टी20 विश्व कप में आत्मविश्वास देने वाला है।”

कप्तान ने कहा कि सेमीफाइनल मुकाबला उनके लिए वह करने का अवसर है जिसके लिए वे यहां आए थे। रोहित ने कहा, ”बिल्कुल यह हमारे लिए वह करने का अवसर है जो हम चाहते थे। हमने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और हम जो किया है, उस पर टिके रहने की जरूरत है।”

भारतीय कप्तान ने नॉकआउट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को गर्व के साथ खेलने की जरूरत है और यह याद रखना चाहिए कि एक खराब खेल किसी खिलाड़ी या टीम को परिभाषित नहीं करता है।

रोहित ने कहा, ”नॉकआउट खेल महत्वपूर्ण हैं। उस नॉकआउट गेम में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है लेकिन यह आपको किसी एक विशेष गेम में परिभाषित नहीं करता है। इसका एहसास होना बेहद जरूरी है। खिलाड़ियों के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि हम खेलें और खुद पर गर्व करें। हमें परिणाम हासिल करने के लिए अच्छा खेलना होगा। अगर आप नॉकआउट मैचों में अच्छा करते हैं तो यह आपको आत्मविश्वास देता है। नॉकआउट में एक खराब खेल आपको सही मायने में परिभाषित नहीं कर सकता है।”

गौरतलब है कि भारत ने इस साल की शुरुआत में जुलाई महीने में अपने इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टी-20I श्रृंखला में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था। सूर्यकुमार यादव ने तीन पारियों में 200 से अधिक की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट के साथ 171 रन बनाए थे।

तमाम उतार-चढ़ाव से होते हुए भारतीय क्रिकेट टीम खिताबी जीत से दो कदम की दूरी पर खड़ी है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव से भारत को एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।कप्तान रोहित शर्मा की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता की सबसे बड़ी वजह है।

संभावित एकादश: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

भारत और इंग्लैंड ने एक-दूसरे के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली हैं। इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अलग-अलग टीमों से खेलते हैं और वे भारतीय बल्लेबाजों की ताकत और कमजोरियों को भलीभांति जानते हैं। इंग्लैंड की सबसे बड़ी ताकत उसका बढ़िया टीम संयोजन है, जिसमें सबकुछ संतुलित नजर आता है।

संभावित एकादश: एलेक्स हेल्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टन, मोइन अली, सैम कर्रन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *