Breaking News

T20 World Cup: आज SA-बांग्लादेश, Ind-नीदरलैंड और Pak-जिम्बाब्वे के बीच होगी भिड़ंत

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के 22वें मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का सामना बांग्लादेश (Bangladesh) से होना है। यह मैच 27 अक्टूबर (गुरुवार) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को सुबह 08:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

टी-20 विश्व कप 2022 में अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ 27 अक्टूबर को भिड़ेगी। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को दिन में 12:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

टी-20 विश्व कप 2022 के 24वें मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे से खेलना है। यह मैच 27 अक्टूबर (गुरुवार) को पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को दिन में 04:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

तेम्बा बावुमा की कप्तानी में प्रोटियाज टीम का पहला मैच बेनतीजा रहा है। ऐसे में टीम अपनी पहली जीत की तलाश में है। दूसरी तरफ शाकिब अल हसन की कप्तानी में बांग्लादेश ने अपने शुरुआती मैच में नीदरलैंड को 9 रनों से हराया है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में बांग्लादेश क्रिकेट टीम अब तक दक्षिण अफ्रीका को हराने में सफल नहीं हो पाई है। अब तक दोनों देशों के बीच कुल सात टी-20 मुकाबले खेले गए हैं और सभी में प्रोटियाज टीम ने जीत दर्ज की है। वहीं टी-20 विश्व कप में सिर्फ दो ही बार दोनों देशों की भिड़ंत हुई है और दक्षिण अफ्रीका ने दोनों में जीत हासिल की है।

दक्षिण अफ्रीका अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ बारिश के कारण जीत दर्ज नहीं कर सकी थी। अपने अगले मैच में भी प्रोटियाज टीम कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया, वेन पार्नेल और लुंगी एनगिडी के साथ उतर सकती है। वहीं टीम में केशव महाराज के रूप में इकलौते स्पिनर हो सकते हैं।

संभावित एकादश: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया और लुंगी एनगिडी।

नीदरलैंड के खिलाफ नजमुल हुसैन और सौम्य सरकार सस्ते में आउट हो गए थे। बांग्लादेश की टीम को अपनी सलामी बल्लेबाजों से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। वहीं पिछले मैच में घातक गेंदबाजी करने वाले तस्कीन अहमद एक बार फिर नई गेंद से कमाल करना चाहेंगे।

संभावित एकादश: नजमुल हुसैन, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मोसादेक हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और हसन महमूद।

भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को चार विकेट से शिकस्त दी थी। दूसरी तरफ नीदरलैंड को अपने पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली है। भारतीय गेंदबाजों ने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर और अर्शदीप ने नई गेंद से कमाल किया है। दूसरी तरफ बल्लेबाजी में विराट कोहली का प्रदर्शन लाजवाब रही है। भारतीय गेंदबाजी कोच संकेत दे चुके हैं कि हार्दिक को आराम नहीं दिया जाएगा। भारतीय टीम बिना बदलाव के उतर सकती है।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

पिछले मैच में नीदरलैंड से कॉलिन एकरमैन ने अर्धशतक लगाया है। हालांकि, मैक्स ओडोड और विक्रमजीत सिंह की सलामी जोड़ी ने निराश किया था। डच टीम अपने शीर्षक्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। भारत के मुकाबले कमजोर नजर आ रही नीदरलैंड अपने खेल के स्तर में सुधार करना चाहेगी।

संभावित एकादश: मैक्स ओडोड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान/विकेटकीपर), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन और वैन मीकेरेन।

अपने पहले मैच में भारत से शिकस्त झेलनी वाली पाकिस्तान अपने अगले मैच में हर हाल में जीतना चाहेगी। दूसरी तरफ जिम्बाब्वे का सुपर-12 का पहला मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा है। जिम्बाब्वे अपने खेल से विपक्षी टीम को चौंकाने का प्रयास करेगी।

जिम्बाब्वे की टीम में सिकंदर रजा और सीन विलयम्स जैसे अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं, जो पिछले कुछ समय से टीम में निरंतर रन बना रहे हैं। वहीं टीम को अपने कप्तान क्रेग एर्विन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में रिचर्ड नगारवा और ब्लेसिंग मुजरबानी पर दारोमदार रह सकता है।

संभावित एकादश: रेजिस चकबवा (विकेटकीपर), क्रेग एर्विन (कप्तान), वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा और ब्लेसिंग मुजरबानी।

भारत के खिलाफ हुए मैच के ज्यादातर हिस्से में पाकिस्तान ने दबदबा बनाया हुआ था। हालांकि, अंतिम मौके में पाकिस्तान को शिकस्त मिली थी। इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने बल्लेबाजी में प्रभावित किया है। गेंदबाजी में मोहम्मद वसीम को शामिल करके पाकिस्तान चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है।

संभावित एकादश: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और हारिस रऊफ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *