Breaking News

Samsung से लेकर Xiaomi तक को टक्कर देने आ रहा है Nokia का किफायती 5G स्मार्टफोन, जानें संभावित फीचर्स

Nokia G50: स्मार्टफोन ब्रांड एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने पिछले महीने अपने आधिकारिक अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें अपकमिंग डिवाइस नोकिया जी50 (Nokia G50) को देखा गया। हालांकि, कुछ समय बाद उस तस्वीर को प्लेटफॉर्म हटाया दिया गया था। इसके बाद अगामी स्मार्टफोन को सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENNA पर स्पॉट किया गया और अब इसे Geekbench वेबसाइट पर देखा गया है, जहां से इसके कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है।

91मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग Nokia G50 स्मार्टफोन को गीकबेंच वेबसाइट पर सिंगल कोर में 509 और मल्टी-कोर में 1560 अंक मिले हैं। लिस्टिंग के अनुसार, इस स्मार्टफोन में Snapdragon 480 प्रोसेसर और 4GB रैम दी जाएगी। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

Nokia G50 के अन्य फीचर

टीना वेबसाइट की लिस्टिंग के अनुसार, नोकिया जी 50 स्मार्टफोन 2GB/ 4GB/ 6GB/ 8GB रैम और 64GB/ 128GB/ 256GB/ 512GB की इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में 6.82 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा। इसका एचडी प्लस रिजॉल्यूशन होगा। कैमरे की बात करें तो नोकिया जी 50 स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर होगा, जबकि फोन के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा होगा।

बैटरी और कनेक्टिविटी

अगामी Nokia G50 स्मार्टफोन में 4,850mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा फोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर मिल सकते हैं। वहीं, यह डिवाइस एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

Nokia G50 की संभावित कीमत

कंपनी ने अभी तक Nokia G50 की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन लीक की मानें तो इस अगामी हैंडसेट की कीमत 16,999 रुपये के आसपास रखी जा सकती है। वहीं, यह फोन सैमसंग, शाओमी, वीवो और ओप्पो के डिवाइस को कड़ी टक्कर देगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने अप्रैल में Nokia G20 स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था। फीचर की बात करें तो Nokia G20 में 6.5 इंच एचडी प्लस LCD डिस्प्ले है। इसका रिजॉल्यूशन 720 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में Helio G35 चिपसेट दी गई है। इसके अलावा फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का है। जबकि इसमें 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है।