Breaking News

रोहिणी ब्लास्ट : दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम को लिखी चिट्ठी, धमाके की जम्मेदारी लेने वाले चैनल की मांगी डिटेल

दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने टेलीग्राम (Telegram) को पत्र लिखकर ‘Justice League India’ नामक चैनल से संबंधित (channel details) जानकारी मांगी है। यह कार्रवाई रोहिणी में हुए ब्लास्ट के बाद की गई है। बता दें, इस टेलीग्राम चैनल पर धमाके का सीसीटीवी फुटेज अपलोड किया गया, जिसमें इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली गई थी। पुलिस इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए हर एंगल से जांच कर रही है।

Rohini Blast: Delhi Police wrote a letter to Telegram, sought details of the channel that took responsibility for the blast. : बता दें कि रविवार सुबह साढ़े सात बजे के करीब जब दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार में ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी तो इससे इलाके में दहशत फैल गई। इसके लगभग 20 मिनट बाद ही जैसे-जैसे एरिया में बड़ी-बड़ी जांच एजेंसियों का पहुंचना शुरू हुआ तो फिर इस मामले ने और भी चिंता बढ़ा दी। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी, लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

घटनास्थल से ‘व्हाइट पाउडर’ बरामद किया गया है, और जांच के लिए पहुंची जांच एजेंसियों ने इस धमाके को ‘मिस्टीरियस ब्लास्ट’ यानी ‘रहस्यमयी धमाका’ करार दिया है। जांच एजेंसियों ने धमाके को इसलिए ‘मिस्टीरियस ब्लास्ट’ कहा है, क्योंकि मौके से किसी तरह का टाइमर, डेटोनेटर या कोई मेटल या फिर कोई इनेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं मिला है। अब सवाल ये है कि फिर विस्फोटक में ऐसा क्या ट्रिगर हुआ कि जोरदार धमाका हुआ? इसकी जांच की जा रही है।