Breaking News

Reliance Jio का किफायती स्मार्टफोन ऑनलाइन हुआ स्पॉट, 4,000 रुपये की कीमत में हो सकता है लॉन्च

Relaince Jio और Google के बीच साझेदारी के एलान के बाद से ही जियो का सस्ता 4G स्मार्टफोन अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। जियो के अपकमिंग स्मार्टफोन की कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि जियो के सस्ते 4G स्मार्टफोन को गूगल प्ले-कंसोल साइट पर स्पॉट किया गया है, जहां से इसके कई फीचर्स सामने आए हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक अपने अपकमिंग 4G फोन की लॉन्चिंग, कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो का सस्ता स्मार्टफोन Jio Orbic phone (RC545L) नाम से गूगल प्ले-कंसोल साइट पर लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, जियो के 4G स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन QM215 प्रोसेसर दिया जाएगा, जिसे खास तौर पर एंड्रॉयड गो के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस डिवाइस में 1GB से ज्यादा रैम, एंड्रॉयड 10 और एचडी रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले मिलेगा। वहीं, कंपनी इस फोन को गूगल के साथ मिलकर लॉन्च करेगी।

Jio के 4G स्मार्टफोन की संभावित कीमत

लीक रिपोर्ट की मानें तो जियो अपने अगामी 4जी स्मार्टफोन की कीमत 4,000 रुपये के आस-पास रखेगी और इसे भारत में दिसंबर तक लॉन्च किया जाएगा। इन लीक रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी आने वाले वर्ष में करीब दो करोड़ स्मार्टफोन बाजार में पेश करेगी।

JioPhone 2

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने JioPhone 2 को 2018 में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 2,999 रुपये है और इसे कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन को 2.4 इंच का डिस्प्ले, 2,000mAh की बैटरी, 4जी, क्वार्टी की-बोर्ड का सपोर्ट मिला है। इसके साथ ही इस फोन में 512MB रैम और 4GB स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

JioPhone 2 के बैकपैनल में 2MP का कैमरा और फ्रंट में 0.3MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, यह फोन व्हाट्सएप, यूट्यूब, गूगल असिस्टेंट और फेसबुक को सपोर्ट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *