Breaking News

Rahu Ketu Transit 2020: राहु-केतु का राशि परिवर्तन इस राशि के लिए वरदान से कम नहीं, 4 राशियों को भरपूर लाभ

Rahu Ketu Transit 2020: 18 माह के बाद राहु-केतु की चाल बदल जाएगी और 23 सितंबर 2020 को राशि परिवर्तन होगा. राहु मिथुन से वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और केतु का धनु से वृश्चिक में गोचर होगा. राहु-केतु इन राशियों में 12 अप्रैल 2022 तक रहेंगे. राहु-केतु को पाप ग्रह माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि जिन राशियों के कुंडली में राहु-केतु अशुभ होते हैं उन्हें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और जिन लोगों पर शुभ प्रभाव होता है वह भिखारी से राजा भी बन जाता है. ज्योतिष जानकारों की मानें तो राहु-केतु के राशि परिवर्तन से राशियों पर तो प्रभाव पड़ेगा ही इसके साथ ही चीन से तनाव बढ़ने के भी संकेत हैं.

कुछ राशियां होंगी मालामाल
ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक, किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन अलग-अलग राशियों पर अलग प्रभाव डालता है. किसी राशि के लिए परिवर्तन अशुभ होता है तो किसी राशि को ग्रह का गोचर मालामाल बना देता है. तो चलिए जानते हैं कि राहु-केतु का राशि परिवर्तन कौन-सी चार राशियों के लिए लाभदायी साबित होगा. वहीं अन्य राशियों को भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये छाया ग्रह है.

4 राशियों की खुलेगी किस्मत
राहु-केतु के राशि परिवर्तन से मेष, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशियों पर सकारात्मक असर होगा. ज्योतिषियों की मानें तो इन चार राशियों को तरक्की मिलने के संकेत हैं और हर तरह से लाभकारी साबित होगा.

मेष राशि:
राहु का वृषभ राशि में गोचर शुभ फलदायी होगा. जातकों को कई क्षेत्रों में बेहतर परिणाम मिलेंगे और साहस में भी वृद्धि होगी. लेकिन इस राशि के लोग वैवाहिक जीवन में असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं. बात अगर धन की करें तो राहु का राशि परिवर्तन होने से धन के साथ शानदार सफलता मिलेगी.

कर्क राशि:
राहु का गोचर कर्क राशि वालों के लिए वरदान समान है. जी हां राहु इस स्थान पर गोचर करते हुए जातकों की सभी परेशानियों का निराकरण करने के साथ विषम परिस्थितियों से निकालकर उसे सफलता के शिखर पर पहुंचाते हैं. ज्योतिष की मानें तो अन्य ग्रहों का राशि परिवर्तन भी कर्क राशि वालों के लिए सफलता के संकेत दे रही है.

सिंह राशि:
दशम भाव में राहु का गोचर सिंह राशि वाले लोगों को कुलदीपक बनाएगा. अगर आप छोटे स्तर से भी अपने कार्यों की शुरुआत करेंगे तो भी आपको ऊंचाई मिलेगी. शासन सत्ता पर बैठे लोगों को सुख मिलेगा. घर-परिवार और बुजुर्गों से अच्छे संबंध बनाए रखने से जीवन की कठिनाइयां दूर होंगी.

वृश्चिक राशि:
सप्तम भाव में राहु का गोचर वृश्चिक राशि के लिए बहुत ही शुभ है और इससे सफलता के नए रास्ते भी खुलेंगे. कई ऐसे कामों का निपटारा होगा जो लंबे वक्त से रुके हुए हैं. सत्ता पर बैठे लोगों के अधिकारियों के साथ संबंध बेहतर होंगे और राहु का गोचर खास रूप से विद्यार्थियों के लिए शुभ है. जो भी विद्यार्थी शिक्षा प्रतियोगिता में शामिल होंगे उनके लिए समय बहुत ही अच्छा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *