Breaking News

दक्षिण हरियाणा की राजनीति में फिर सियासी उबाल, रामपुरा हाउस के वारिसों ने ठोकी दावेदारी

दक्षिण हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र से एक बार फिर बड़ी खबर सामने आई है. महेंद्रगढ़ जिले की अटेली विधानसभा सीट से रामपुरा हाउस के 2 वारिसों द्वारा चुनावी ताल ठोकने की घोषणा से यहां का राजनीतिक पारा गर्मा गया है. अगर दोनों ही चुनावी रण में होंगे तो भाई- बहन के बीच टक्कर दिखाई देगी.

Election

आमने- सामने होंगे रामपुरा हाउस के वारिस

अटेली विधानसभा सीट पर लंबे समय से रामपुरा हाउस का दबदबा रहा है. यही वजह है कि रामपुरा हाउस के वारिस यहां से चुनाव लड़ने में अपनी रूचि दिखाते रहे हैं क्योंकि उनके लिए यहां की चुनावी राहें आसान रही है. हालांकि, रामपुरा हाउस के वारिस इस विधानसभा सीट से कई बार हार का मुंह भी देख चुके हैं, लेकिन फिर भी चुनाव लड़ने की उत्सुकता बरकरार रहती है क्योंकि अटेली विधानसभा रेवाड़ी के साथ लगती है और यहां अहीर बाहुल्य क्षेत्र होने के चलते चुनावी डगर आसान रहती है.

आरती राव की तैयारियां शुरू

रामपुरा हाउस से केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपनी बेटी आरती राव को अटेली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. दोनों इस विधानसभा सीट पर लगातार अपनी सक्रियता को बढ़ा रहे हैं और कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित कर चुके हैं. राव इंद्रजीत सिंह हरियाणा की सत्ता हासिल करने में दक्षिण हरियाणा की अहम भूमिका बताते हुए लगातार दबाव की राजनीति कर रहे हैं और अपनी बेटी के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं.

राव अभिजीत ने फूंका चुनावी बिगुल

राव इंद्रजीत सिंह के भाई राव अजीत सिंह के बेटे अभिजीत सिंह ने भी अटेली विधानसभा सीट से चुनावी बिगुल फूंक दिया है. राव अभिजीत सिंह अर्जुन राव के भाई हैं, जिन्होंने अटेली विधानसभा सीट से 2019 में चुनाव लड़ा था. हालांकि, एक सड़क दुघर्टना में उनकी मौत हो चुकी है, लेकिन अभिजीत सिंह इस क्षेत्र में लगातार सक्रिय बने हुए हैं.

राव अभिजीत सिंह कांग्रेसी विचारधारा के व्यक्ति हैं. हाल ही में, उन्होंने नारनौल से गुरुग्राम तक एक यात्रा निकालकर अटेली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के पूरे संकेत दिए हैं. ऐसे में अगर राव अभिजीत सिंह और आरती राव दोनों अटेली से चुनावी ताल ठोकते हैं, तो चचेरे भाई- बहन के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी.