Breaking News

OnePlus Band: वनप्लस ने भारतीय बाजार में उतारा पहला फिटनेस बैंड, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

OnePlus ने बीते दिनों भारत में अपने पहले फिटनेस बैंड OnePlus Band को लॉन्च किया था. अब इस फिटनेस बैंड को देश में ओपन सेल में उपलब्ध करा दिया गया है. इसकी खास बातों का जिक्र करें तो इसमें 14 दिन की बैटरी, हार्ट रेट मॉनिटर और SpO2 सेंसर दिया गया है. वनप्लस के इस नए बैंड का मुकाबला भारत में Mi Smart Band 5 से है. इस नए बैंड की कीमत 2,499 रुपये रखी गई है. ये फिटनेस बैंड ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है. ग्राहक वनप्लस बैंड के लिए रिस्ट स्ट्रैप्स भी अलग से खरीद सकते हैं. इसके लिए नेवी और ग्रे कलर वाले दो ऑप्शन हैं. रिस्ट स्ट्रैप्स को 399 रुपये में खरीदा जा सकता है.

आज यानी 13 जनवरी से ग्राहक वनप्लस बैंड को वनप्लस की आधिकारिक वेबसाइट, वनप्लस स्टोर ऐप, ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट, वनप्लस एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर्स और पार्टनर स्टोर्स से खरीद पाएंगे. कल यानी 12 जनवरी को इसे रेड केबल क्लब मेंबर्स के लिए अर्ली ऐक्सेस सेल में भी उपलब्ध कराया गया था. स्पेसिफिकेशन्स इस बैंड में 126×294 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 1.1-इंच AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसमें ब्लड ऑक्सीजन और ऑप्टिकल हार्ट-रेट सेंसर्स भी दिए गए हैं. कंपनी ने इसमें 13 एक्सरसाइज मोड्स दिए हैं. इन मोड्स में योग और क्रिकेट के नाम भी शामिल हैं.

इस सेगमेंट के दूसरे फिटनेस बैंड्स की ही तरह इसे भी IP68 सर्टिफिकेशन दिया गया है और ये 5ATM वाटर रेसिस्टेंट है. इस बैंड में स्लीप मॉनिटरिंग का फीचर भी दिया गया है. ये स्लीप ट्रैकिंग के साथ ही SpO2 मॉनिटरिंग को कंबाइन भी करता है. इस बैंड में हार्ट रेट मॉनिटरिंग के साथ ही पर्सनैलाइज्ड हार्ट रेट अलर्ट्स भी दिया गया है. ऐसे में इर्रेगुलर रीडिंग होने पर ये यूजर्स को नोटिफाई कर देगा. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट दिया गया है. फिलहाल ये एंड्रॉयड 6.0 से ऊपर के वर्जन पर चलने वाली डिवाइसेज के साथ कंपैटिबल है. जल्द ही iPhone के लिए भी इसका सपोर्ट लाया जाएगा. स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के बाद ये रियल-टाइम मैसेज नोटिफिकेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट्स, कॉल रिजेक्शन, म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल और कैमरा कंट्रोल देता है. इसकी बैटरी 100mAh की है और ये सिंगल चार्ज में 14 दिन तक चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *