Breaking News

OMG! दो लड़कियों का बेशुमार प्यार, मियां-बीबी बनकर रहने की जिद पर अड़ी

दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के दो परिवार और एक थाने की पुलिस इन दिनों हलकान हुई पड़ी है. वजह है दो लड़कियों के बीच पनपी बेशुमार प्यार मगर अजीबो-गरीब मुहब्बत. वो प्यार जो दोनों ही लड़कियों के परिवारों को फूटी आँख नहीं सुहा रहा है. बात दोस्ती तक होती तो, परिवार निभा भी लेते. दोस्ती की आड़ में पनपे अजीब-ओ-गरीब और हदों से पार के कथित प्यार में पागल, दोनो लड़कियां पति-पत्नी बनकर रहना चाहती हैं. बस यही गले की वो “फांस” है जो, दोनो परिवारों की नींद उड़ाये हुए है. जबकि ‘लेना एक न देना दो’ बीच में फंसी पुलिस इस हैरतंगेज प्यार की पींगें तुड़वाने में पसीने से तर-ब-तर हुई पड़ी है. लड़कियाँ टस से मस होने को राजी नहीं. पुलिस और परिवार अपने-अपने कदम पीछे हटाने को राजी नहीं.

यह अलग बात है कि, कई दिन की मेहनत मशक्कत के बाद भी बिगाड़-संभाल कोई किसी का कुछ नहीं पाया है. बस पुलिस ने घरों से गायब लड़कियों को हरिद्वार (उत्तराखण्ड) में तलाश तो लिया. लड़कियों ने मगर पुलिस को तमाम कानून और अपने प्यार का हवाला देकर आगे बढ़ा दिया. उधर बेटियों की इस अजीब हरकत से बेहाल दोनों परिवार, पुलिस के पीछे हाथ धोकर पड़े हैं. वो चाहे जैसे भी दोनों लड़कियों को अलग-थलग करवायें, जबकि पुलिस कानूनी रूप से भी इन बालिग लड़कियों को समझाने-बुझाने के सिवाये और आगे कुछ सख्ती अमल में ला पाने की स्थिति में नहीं है.

पुलिस का कहना है कि, दोनो लड़कियां बालिग और पढ़ी-लिखी हैं. किसी ने किसी को गैर-कानूनी रुप से बंधक नहीं बनाकर रखा है. वे अपनी-अपनी मर्जी से साथ रह रही हैं. अब तक हुई जांच में कहीं कुछ भी, दोनों लड़कियों को लेकर ऐसा पकड़ में नहीं आया है, जिससे वे कानून के उल्लंघन की आरोपी बनती हों. पुलिस ने दोनों को समझा-बुझाकर अपने अपने घर वापसी की सलाह हदों से पार जाकर दी है. लेकिन पति-पत्नी बनकर रहने की जिद पर अड़ी लड़कियों ने, फिलहाल पुलिस और परिवार वालों को आगे बढ़ा दिया है.

लड़की पर भगाने का कराया केस दर्ज

मामला गाजियाबाद जिले के नंदग्राम थाना क्षेत्र का है. लड़कियों ने अदालत में अपने-अपने जो बयान दर्ज कराये हैं. उनमें भी परिवारों से अलग पति-पत्नी के रुप में रहने की बात ही दोहराई है. मामले का भांडा बीते साल दिसंबर महीने में तब फूटा, जब गाजियाबाद के नंदग्राम में रहने वाले एक शख्स ने बेटी के गायब होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. पिता ने बेटी को भगा ले जाने का आरोप गांव की ही एक अन्य लड़की पर लगाया था. पुलिस ने जांच की तो पता कि, दोनों लड़कियों की दोस्ती अस्पताल के हॉस्टल में हुई.

अस्पताल में काम करती हैं दोनों लड़कियां

जिन लड़कियों के संबंधों को लेकर बबाल मचा है उनमें से एक लड़की अस्पताल में नर्स है. जबकि दूसरी लड़की इसी अस्पताल में साफ-सफाई का काम करने जाती थी. नर्स वो लड़की है जिसके ऊपर शिकायतकर्ता पिता ने बेटी को गायब करने का आरोप मढ़ा है. पीड़ित पिता का आरोप है कि, उसने बेटी की शादी भी तय कर दी थी. इसी जनवरी (2021) में बेटी की शादी की तैयारियां चल रही थीं. तब तक दिसंबर 2020 में वो गायब हो गयी. गाजियाबाद पुलिस की मानें तो, दोनों युवतियां बरामद कर ली गयीं. वे दोनों हरिद्वार में साथ रहती मिलीं. दोनों लड़किया हरिद्वार में ही प्राइवेट नौकरी कर रही थीं. फिलहाल पूरे मामले की जांच अब नंदग्राम थाना पुलिस कर रही है. कई दिन की माथापच्ची के बाद भी, अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *