Breaking News

Mother’s Day Special: ये अभिनेत्रियां चली अपनी माँ के नक़्शे पर

mother’s day special आज हम अपने पाठकों को मदर्स डे के खास मौके पर बतायेंगे उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपनी माँ के नक़्शे कदम (step mom map) पर चलते हुए अभिनय को अपना करियर चुना।

आलिया भट्ट: बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हो चुकी आलिया भट्ट की माँ सोनी राजदान भी अस्सी के दशक की जानी -मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। माँ के नक़्शे कदम पर चलते हुए आलिया भट्ट ने भी अभिनय को अपना करियर चुना और आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की रेस में सबसे ऊपर हैं। आलिया भट्ट और सोनी राजदान की जोड़ी ने फिल्म राजी में साथ में स्क्रीन भी शेयर की है।

करिश्मा कपूर-करीना कपूर:

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारों में शुमार कपूर सिस्टर्स यानी करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान की माँ बबीता भी अपने जमाने की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी हैं। लेकिन रणधीर कपूर से शादी करने के बाद उन्होंने अभिनय जगत को अलविदा कह दिया,क्योंकि उस ज़माने में कपूर परिवार की बहुवें काम नहीं करती थी ।अपनी माँ के नक़्शे कदम पर चलते हुए करिश्मा और करीना ने भी अभिनय को अपना करियर चुना और इसमें उनकी माँ बबीता ने उनका भरपूर साथ दिया और उनके लिए हमेशा खड़ी रहीं।करिश्मा कपूर और करीना कपूर आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां हैं। करिश्मा और करीना को बॉलीवुड में लाने का श्रेय बबीता को ही जाता है।

काजोल :

दिग्गज अभिनेत्री तनुजा की बेटी काजोल ने भी अपनी माँ के अभिनय करने की कला को अपना और उनके नक़्शे कदम पर चलते हुए अभिनय जगत में अपनी पहचान बनाई।अपनी माँ की तरह ही काजोल भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं।

सारा अली खान:

बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री सारा अली खान ने भी अपनी माँ एवं अभिनेत्री अमृता सिंह के नक़्शे कदम पर चलते हुए अभिनय को अपना करियर चुना और बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई।

जान्हवी कपूर:

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर भी अपनी माँ की तरह सफल अभिनेत्री बनना चाहती थी और अपने इस सपने को उन्होंने बखूबी पूरा भी किया। जान्हवी ने बहुत कम समय में अपनी मासूमियत और सादगी भरे अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है।

इन सब के अलावा सोहा अली खान, ईशा देओल, ट्विंकल खन्ना,सोनाक्षी सिन्हा आदि समेत बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां है, जिन्होंने अपनी माँ के अभिनय करने की कला से प्रभावित होकर अभिनय को ही अपना करियर चुना और अपनी खास पहचान बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *