Breaking News

Maruti, Hyundai, Mahindra लॉन्च करने वाली है ये 6 गाड़ियां, एकदम नए है सारे फीचर

बीते कई सालों से भारत में SUV कार की तरफ लोगों का आकर्षण बहुत है. ये गाड़िया लॉन्च हो नहीं पाती है, उससे पहले ही इनकी लंबी वेटिंग लिस्ट हो जाती है. यदि आप भी SUV कार लेना चाह रहे हैं, तो आज हम आपको ऐसी ही
6 SUV कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो लॉन्च होने वाली है.

Hyundai Alcazar

Hyundai की much awaited SUV Alcazar 3-Row SUV 18 जून को भारत में लॉन्च होने वाली है. ये गाड़ी 6 से 7 सीटर की है. अभी से इस गाड़ी की बुकिंग शुरु हो गयी है, आप भी इस गाड़ी की बुकिंग 25,000 रुपये में बुक कर सकते हैं. Alcazar गाड़ी में सबसे अच्छी बात है कि ये गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प हैं. इसके तीन वेरिएंट्स होंगे प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर.

Maruti Suzuki Jimmy

इस गाड़ी का नाम Jimmy है.जिन लोगों को मारुति की Gypsy पसंद थी, उसी के रिप्लेसमेंट में ये गाड़ी है. जिसका रंग रूप बदल गया है. Jimmy के प्री लॉन्च की तैयारियां शुरु हो गयी हैं. गुजरात प्लांट में Jimny की मैन्यूफैक्चरिंग होती है, लेकिन ये सिर्फ एक्सपोर्ट के लिए ही हैं. अब ये गाड़ी बाजारों में आने वाली है. Jimmy के 3-डोर और 5-डोर दोनों ही वर्जन भारत में लॉन्च किए जाएंगे.

Mahindra XUV 700

ये गाडी 7 सीटर है. इसी साल अक्टूबर माह में Mahindra XUV 700 लांच होने वाली है, ये कार XUV500 को रिप्लेस करेगी. इस गाड़ी की टेस्टिंग आखिरी फेज में है. Mahindra फ्लैगशिप प्रोडक्ट ये गाड़ी है. पॉपुलर XUV500 ब्रांड को महिंद्रा अब इस लॉन्च के बाद बंद कर देगा. Tata Safari, MG Hector Plus और Hyundai की Alcazar से इस गाड़ी की टक्कर होगी. 14 लाख से 20 लाख रुपये के बीच इसकी कीमत होगी.

Mahindra Scorpio Next Gen

अब महिंद्रा अपनी बेस्ट कार SUV Scorpio का Next Gen वर्जन लॉन्च करने जा रही हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे 2022 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत 12 से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Tata HBX

Tata HBX कार एक मिनी SUV है, इसको अगले साल लॉन्च होने वाला है. ऑटो एक्सपो 2020 में HBX कॉन्सेप्ट के तरह पेश किया जाएगा. इसको लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इस मिनी कार का प्रोडक्शन वर्जन कॉन्सेप्ट से करीब 95 प्रतिशत मिल रहा है. इस गाड़ी को उसी ALFA प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जहां पर Altroz को बनाया गया है.

Jeep Commander

Jeep Commander गाड़ी को अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. कु समय पहले इसका टीचर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उम्मीद की जा रही है कि ये गाड़ी 2021 जुलाई-अगस्त में लॉन्च हो सकती है. भारतीय बाजार में इसको साल 2022 में लांच किया जा सकता है. 28 से 35 लाख रुपये के बीच में इसकी कीमत होगी.