Breaking News

IPL 2021 से पहले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम को किया जा रहा है अपग्रेड, अब उपलब्ध होगी ये सुविधाए

दुनिया के सबसे रोमांचक क्रिकेट स्टेडियमों में से एक शारजाह क्रिकेट स्टेडियम विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है। इसी प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आइपीएल 2021 के कई मुकाबले खेले जाने हैं, जिसकी घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने कर दी है। आइपीएल 2021 के एक एलिमिनेटर और एक क्वालीफायर सहित 10 मैचों की मेजबानी इस स्टेडियम को मिली है, जिसकी वजह से इस स्टेडियम को अपग्रेड किया जा रहा है।

विकेट का नया ब्लॉक फिर से बिछाया गया है। अब स्टेडियम के केंद्र में छह पिचों को समायोजित किया जाएगा, जिसमें चार मैच और दो अभ्यास पिच शामिल हैं। वे वर्तमान में अभ्यास सत्र के दौरान कई टीमों को समायोजित करने के लिए चार टर्फ विकेट और चार एस्ट्रो-टर्फ विकेट के साथ एक नई अभ्यास सुविधाओं का निर्माण कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि ये आइपीएल 2021 के बाकी बचे सीजन के यूएई कार्यक्रम से पहले बिल्कुल समय पर तैयार हो जाएंगे।

खिलाड़ियों के आनंद लेने के लिए एक नया अत्याधुनिक फिट कैपिटल जिम, इनडोर स्विमिंग पूल समेत कई और चीजों को भी उन्नत किया गया है। स्टेडियम के शीर्ष स्तर पर 11 नए वीआइपी सुइट, एक नया वीआइपी भव्य भोजन क्षेत्र और बेहतर आतिथ्य सुविधाएं भी तैयार हो रही हैं। आगंतुक बेहतर पार्किंग सुविधाओं और फाटकों के आस-पास के सार्वजनिक स्थानों को और अधिक स्वागत योग्य और पैदल चलने वालों के अनुकूल बनाने के लिए तत्पर हैं। खलीज टाइम्स से बात करते हुए शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के सीईओ खलाफ बुखारीर ने कहा, “शारजाह का माहौल या जैसा कि हम इसे ‘शारजाह जादू’ कहते हैं, जो संयुक्त अरब अमीरात में किसी भी अन्य क्रिकेट स्थल से स्टेडियम को अलग करता है। हाल के वर्षों में हमने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी तत्वों में निवेश किया है कि खिलाड़ियों और दर्शकों को समान रूप से मैच के दिन का अनुभव बेहतर हो। हम अभी भी नहीं जानते कि क्या हम इस आईपीएल में क्रिकेट प्रशंसकों का स्टेडियम में स्वागत कर रहे हैं, लेकिन हम निश्चित रूप से तैयार हैं और विश्व स्तरीय, सुरक्षित और व्यवस्थित वातावरण में कुछ विश्व स्तरीय क्रिकेट की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं।”