Breaking News

IPL ब्रेकिंग: तीन खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया, देखें पूरी सूची

मैनचेस्टर टेस्ट मैच रद्द होने के बाद इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों ने बड़ा फैसला लिया है. जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्स ने इंडियन प्रीमियर लीग-14 के दूसरे हिस्सा से अपना नाम वापस ले लिया है. The Guardian के मुताबिक, इन खिलाड़ियों ने अपनी फ्रेंचाइजी को बता दिया है कि वह टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बताया जा रहा है कि तीनों खिलाड़ियों ने आने वाले दिनों में इंग्लैंड टीम के व्यस्त कार्यक्रम के कारण आईपीएल से नाम वापस लिया है. बता दें कि आईपीएल-14 के खत्म होने के दो दिन बाद 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. इसके बाद इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में खेलना है.

बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद, मलान पंजाब किंग्स और क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं. कोहनी की चोट से जूझ रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य के चलते पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. बेयरस्टो का आईपीएल-14 में नहीं खेलना सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए बड़ा झटका है. वह टीम के स्टार ओपनर हैं. बेयरस्टो डेविड वॉर्नर के साथ टीम को तेज शुरुआत दिलाते हैं. वह 2019 से सनराइजर्स की टीम से जुड़े हुए हैं.

वहीं. पंजाब किंग्स टीम ने डेविड मलान के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. टीम ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडम मार्क्रम को शामिल किया है. फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इससे पहले द सन अखबार के हवाले से भी खबर आई थी कि टेस्ट मैच रद्द होने से इंग्लैंड का एक खिलाड़ी काफी नाराज है और वह आईपीएल के दूसरे हाफ में हिस्सा नहीं लेगा. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां मैच शुरू होने से कुछ देर पहले ही इस मैच को भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के कारण रद्द कर दिया गया. भारतीय टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

दुबई में 6 दिन तक रहना होगा क्वारनटीन

इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए चार्टर्ड विमान से ‘बबल टू बबल ट्रांसफर’ (मैनचेस्टर के जैव सुरक्षित महौल से यूएई के जैव सुरक्षित माहौल में शामिल होना) होना था. भारतीय दल में कोविड-19 के प्रकोप के कारण दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के स्थगित होने के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों की यात्रा प्रबंध खुद करना पड़ रहा है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ये खिलाड़ी 19 सितंबर से फिर से खेले जाने वाले आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे. दुबई पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों को अब छह दिन तक क्वारनटीन होना होगा और बेयरस्टो तथा मलान के लीग से बाहर होने का यह एक कारण हो सकता है.अधिकारी ने कहा, ‘वे संयुक्त अरब अमीरात की उड़ान में सवार नहीं होंगे. उनके हटने का एक कारण छह-दिवसीय क्वारनटीन है , जो उन्हें पहले करने की जरूरत नहीं थी.’ बायो-बबल में रहने की चुनौती से खिलाड़ी प्रभावित हो रहे हैं. आईपीएल के बाद यूएई में टी20 विश्व कप का आयोजन भी होना है. ऐसे में आईपीएल से हटने वाले खिलाड़ियों को परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा.