Breaking News

India vs Sri Lanka: भारत के खिलाफ ये धाकड़ खिलाड़ी संभालेंगे श्रीलंका टीम की कमान

ऑलराउंडर दासुन शनाका का भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे और टी-20 श्रृंखला से पहले कुसाल परेरा की जगह श्रीलंका की सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनना तय है।

शनाका ने श्रीलंका की तरफ से अब तक 6 टेस्ट, 28 वनडे और 43 टी20 मैच खेले हैं. इस ऑलराउंडर ने टेस्ट में 140, वनडे में 611 और टी20 में 543 रन बनाए हैं. वहीं तीनों फार्मेट में उनके नाम 34 विकेट दर्ज है.

श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर को टीम के इंग्लैंड से यहां पहुंचने के 48 घंटे बाद और भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज से एक सप्ताह पहले गुरुवार को कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट ने शनाका को टीम की कमान सौंपने का फैसला कर लिया है जो अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले खिलाड़ी थे। यह 29 वर्षीय क्रिकेटर आक्रामक बल्लेबाज और तेज गेंदबाज है।

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका की टीम अभी कड़े पृथकवास पर है और फ्लावर को उससे अलग थलग कर दिया गया है.वह पिछले चार वर्षों में श्रीलंका के कप्तान बनने वाले छठे खिलाड़ी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *