Breaking News

Ind Vs NZ: पहला वनडे आज, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें होंगी आमने-सामने

भारत (India) और न्यूजीलैंड की टीमें (New Zealand teams) तीन वनडे मैचों की सीरीज (three ODI series) के पहले मुकाबले में बुधवार को एक-दूसरे से टकराएंगी। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 2:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर लाइव देखा जा सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ पिछली दोनों सीरीज (टी-20 और वनडे) जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के हौंसले बुलंद हैं। दूसरी ओर न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान को उसी की सरजमीं पर पहली बार वनडे सीरीज हराकर आ रही है। इस लिहाज से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है।

पिछली वनडे सीरीज में विराट कोहली और शुभमन गिल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। एक बार फिर टीम को इनसे उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक हर सीरीज के साथ निखरते जा रहे हैं। कीवियों के खिलाफ वाशिंगटन सुंदर खेलते हुए दिख सकते हैं।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी/शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

भारत दौरे पर कीवी टीम के साथ अनुभवी केन विलियमसन और टिम साउथी नहीं होंगे। टीम को जरूर इनकी कमी खलेगी। बल्लेबाजी में फिन एलन, डेवोन कॉनवे और टॉम लैथम टीम की ताकत हैं। माइकल ब्रेसवेल इस समय शानदार लय हैं और गेंद व बल्ले से कमाल कर रहे हैं।

संभावित एकादश: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे क्रिकेट में कुल 113 बार भिड़ंत हुई है। मेजबान टीम ने इनमें से 55 मैचों में जीत दर्ज की है और कीवियों ने 50 मुकाबले जीते हैं। आठ मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला। भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच अब तक 35 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से भारत ने 26 और मेहमानों ने आठ मैच जीते, इस दौरान एक मुकाबला बेनतीजा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *