Breaking News

IND vs ENG: इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में रोमांचक पल, एक ही मैच में खेले 4 भाई

मंगलवार को पुणे (Pune) में पहले वनडे मैच का मुकाबला हुआ. जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने पूरे 66 रनों से जीत हासिल कर ली. वहीं इग्लैंड को पहले ही मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा. वनडे मैच की पहली जीत के साथ ही विराट की सेना ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला वनडे काफी रोमांचक रहा. भले ही इस मुकाबले में भारत जीता. लेकिन इस दौरान एक अजब इत्तेफाक दर्शकों को देखने को मिला. दरअसल, वनडे के पहले मैच में एक साथ 4 भाई मिलकर खेले. हालांकि, इस तरह का नजारा इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी कम देखने को मिलता है. भले ही जीत एक टीम को मिली लेकिन भाईयों के ये मैच यादगार बन गया.

टीम इंडिया में थे 2 भाई
विराट कोहली की सेना में हार्दिक पांडया (Hardik Pandya) क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) शामिल थे. वैसे तो क्रुणाल बड़े हैं लेकिन हार्दिक ने पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और इग्लैंड के खिलाफ दोनों भाई एक साथ मैदान पर उतरे.हालांकि, इस दौरान दोनों अपने पिता को याद कर भावुक हो उठे. क्योंकि, इनके पिता दोनों भाईयों को एक साथ मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते थे. लेकिन उनका ये सपना जिंदा रहते पूरा नहीं हुआ. पिता को याद कर दोनों भाई बीच मैदान पर फूट-फूटकर रोने लगे थे.

इंग्लिश टीम में भी थे 2 भाई
जिस तरह टीम इंडिया में हार्दिक और क्रुणाल थे. उसी तरह इंग्लिश टीम इंग्लैंड की तरफ से सैम कुरेन (Sam Curran) और टॉम कुरेन (Tom Curran) पहले वनडे में शामिल हुए. टॉम अपने भाई सैम से बड़े हैं और 2017 में इन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू किया था और उसी साल सैम ने इंग्लैंड टीम की कैप पहनी थी. दोनों टीमों के इन भाईयों के लिए वनडे मुकाबला शानदार रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *