Breaking News

हरियाणा BJP ने 6 जिलों में नियुक्त किए नए अध्यक्ष और प्रभारी, इन नेताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

हरियाणा में लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) के दौरान 5 सीटें गंवाने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने देर रात बड़ा फेरबदल किया है. बीजेपी ने राज्य में 6 जिला अध्यक्ष और 4 जिला प्रभारियों को हटाकर उनकी जगह पर नई नियुक्तियां की है. हालांकि, हटाएं गए 6 जिला अध्यक्ष में से 5 को पार्टी ने प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया है.

 

इन जिलों के बदले गए अध्यक्ष

BJP ने जींद के जिलाध्यक्ष राजू मोर की जगह तेजेंद्र ढुल, सिरसा की जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग की जगह शीशपाल कांबोज, हिसार की जिला अध्यक्ष आशा खेदड़ की जगह अशोक सैनी, कैथल के जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर की जगह मुनीश कठवाड़, कुरूक्षेत्र के जिला अध्यक्ष रवि बतान की जगह सुशील राणा और रेवाड़ी के जिलाध्यक्ष प्रीतम चौहान की जगह वंदना पोपली को नया जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

वहीं, हटाए गए जिलाध्यक्ष आशा खेदड़, राजू मोर, निताशा सिहाग, प्रीतम चौहान और रवि बतान को प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य के रूप में शामिल किया गया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी प्रत्याशियों ने भीतरघात का मुद्दा उठाया था. इसके बाद, यह तय हो गया था कि कई जिलों के अध्यक्षों पर गाज गिर सकती है.

चार जिला प्रभारियों की भी नई नियुक्ति

जींद में राज्यसभा सदस्य कृष्ण पंवार के स्थान पर प्रो. मदन गोयल, भिवानी की रेणु डाबडा के स्थान पर राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा, महेंद्रगढ़ की जिला प्रभारी गार्गी कक्कड़ के स्थान पर शंकर धूपड़ और कैथल के जिला प्रभारी मनीष यादव के स्थान पर अमरपाल राणा को नया जिला प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है.