Breaking News

बेहतर प्रदर्शन से गुरदासपुर ने राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर पुरस्कार जीते

वर्ष 2023 गुरदासपुर जिले के सर्वांगीण विकास की दृष्टि से एक ऐतिहासिक और यादगार वर्ष बन गया है। मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के तहत जिला गुरदासपुर ने वर्ष 2023 में विकास की नई इबारत लिखी है। इस वर्ष जिला गुरदासपुर में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत और कई परियोजनाओं के पूरा होने से जिले ने विकास क्रांति की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

पंजाब सरकार की ओर से वर्ष 2023 के दौरान जिला गुरदासपुर को कई बड़ी सौगातें दी गई हैं। राज्य सरकार ने 6 एकड़ में 14.92 करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक सुविधाओं से लैस बस स्टैंड का निर्माण कर इसे जनता को समर्पित कर दिया है। इस बस अड्डे का नाम बाबा बंदा सिंह बहादुर अंतरराज्यीय बस टर्मिनल रखा गया है। इस नए बस स्टैंड के खुलने से लोगों को बड़ी सुविधा मिली है। इसी तरह पंजाब सरकार ने गुरदासपुर शहर में ट्रैफिक समस्या का समाधान करते हुए तिब्बड़ी रोड पर 21 करोड़ की लागत से अंडर रेलवे ब्रिज तैयार कर लोगों को ऑफर किया है।

इस अंडर ब्रिज के खुलने से लोगों को रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से राहत मिल गई है। इस वर्ष दीनानगर में 6.60 करोड़ रुपये की लागत से बने नए तहसील परिसर का उद्घाटन किया गया है। इसके साथ ही दीनानगर में 2.36 करोड़ रुपये की लागत से एक नया उप-तहसील कार्यालय भी बनाया गया है। इन कार्यालयों की स्थापना से तहसील स्तर पर सभी कार्यालय एक छत के नीचे लोगों को सेवाएं प्रदान करेंगे। इसके अलावा वर्ष 2023 के दौरान जिले में कई अन्य विकास परियोजनाएं पूरी की गई हैं। उपायुक्त डा. हिमांशु अग्रवाल के नेतृत्व में जिला प्रशासन गुरदासपुर ने वर्ष 2023 के दौरान अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पुरस्कार भी जीते हैं।

टीबी जिला गुरदासपुर ने इस वर्ष बीमारी को नियंत्रित करने में अनुकरणीय कार्य किया है। अपनी बेहतर कारगुजारी के चलते जिला गुरदासपुर टी.बी. बीमारी पर काबू पाने में इसने
राष्ट्रीय स्तर पर रजत पदक जीता है।