Breaking News

Elon Musk ने अपने ऊपर लगाए यौन उत्पीड़न आरोपों को पॉलिटिकल स्टंट बताया

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) पर एक महिला कर्मचारी (Female Employees) के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है, जिस पर मस्‍क (Elon musk) ने सफाई देते हुए इस बात से इनकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन मस्क (Elon musk) ने दावों की निंदा की है कि उन्होंने 2016 में एक निजी जेट पर एक फ्लाइट अटेंडेंट (Flight Attendant) का यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) किया था और कहा, “यह बात पूरी तरह से असत्य है। “

मस्क ने कहा कि मेरे खिलाफ हो रहे हमलों को राजनीतिक पक्ष से देखा जाना चाहिए। यह उनकी मानक प्लेबुक है, लेकिन कुछ भी मुझे एक अच्छे भविष्य के लिए लड़ने और अपने स्वतंत्र भाषण के अधिकार से नहीं रोकेगा। हालांकि, इन सबके बावजूद मसक पर मुसीबत बनी हुई है।

 

दरअसल यह घटना साल 2016 की बताई जा रही है, जब पीडित महिला एलन मस्क के स्पेसएक्स कॉरपोरेट फ्लाइट में चालक दल के सदस्य के रूप काम कर रही थी। ऐसा आरोप है कि उस वक्त फ्लाइट में पीड़ित महिला को एलन मस्क ने अनुचित तरीके से छुआ और मसाज करने के लिए कहा। यह घटना लंदन की उड़ान के दौरान घटी थी। इसके बाद महिला को मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया और दावे को निपटाने के लिए $ 250,000 (लगभग 2 करोड़ रुपये) का भुगतान किया। महिला के दुष्कर्म की कोशिश के दावे को फ्लाइट के एक कर्मचारी ने कंफर्म किया था। हालांकि, एलन मस्क की तरफ से दुष्कर्म की कोशिश को राजनीति स्टंट करार दिया था।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इन सब दावों के बीच मस्क के इलेक्ट्रिक कार बिजनेस पर इसका देखा जा सकता है। मस्क पर लगाए गए यौन शोषण और मस्क की राजनीतिक टिप्पणियों से टेस्ला के ब्रांड पर इसका असर पड़ा है और इलेक्ट्रिक कार निर्माता के शेयरों में शुक्रवार को 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्तमान में टेस्ला मॉडल 3, मॉडल X, मॉडल Y और मॉडल S की बिक्री करती है। जिसमें से मॉडल X और मॉडल Y की टेस्टिंग भारत में भी की गई थी, लेकिन आयात करों में कमी की मांग को लेकर भारत में अभी इनके लॉन्चिंग योजना को रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *