Breaking News

विधुत विभाग रामसनेहीघाट की बड़ी लापरवाही तानाशाही के चलते नही बदला टूटा विधुत पोल

संवाददाता-प्रभाकर तिवारी “सर्वेश”
बाराबंकी- विद्युत विभाग रामसनेहीघाट के अधिशाषी अभियंता व एसडीओ एवं लाईन मैन की लापरवाही व तानाशाही के चलते क्षेत्र में कई  विद्युत पोल बड़े हादसों का संकेत दे रहे हैं इन पोलो की देखरेख के अभाव में जर्जर बिजली पोल बड़े हादसे को निमंत्रण दे रहे झुके हुए बिजली पोल को जिम्मेदार अधिकारी अनदेखा कर रहे है।विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ सकता है।
यहां क्षेत्र में जर्जर तार व मुख्य मार्ग पर टूटे बिजली के पोल हर समय हादसे का दावत दे रहे हैं।इसका ताजा उदाहरण बांदा बहराइच मार्ग पर मौजूद बहरेला चौराहा (जो कि भिटरिया रामसनेहीघाट क्षेत्र में आता है) स्थित लगा पोल है। विगत माह से पोल लटका हुआ है। कभी भी बड़ा हादसा होने का खतरा है लेकिन विभाग समस्या को कतई गंभीरता से नहीं ले रहा।लटके हुए जर्जर तारों से हर समय खतरा बना रहता है। लोग शिकायत भी करते हैं लेकिन विभाग जानकर अंजान बन जाता है,हैदरगढ़-भिटरिया मार्ग पर लगा यह विद्युत पोल विगत माह पूर्व टूटकर सड़क की तरफ को झुक गया।
आसपास के ग्रामीणों ने विभाग को सूचना के बावजूद  अभी तक  पोल सही से नहीं लगवाया गया जबकि इससे विद्युत तार भी जुड़े हैं। 24 घंटे पोल ऐसे ही झुके बड़ी घटना के इंतजार में है अगर पोल पूरी तरह गिर जाए तो किसी भी राहगीर को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है अगर कोई अप्रिय घटना  घटती है तो कौन जिम्मेदार होगा.
क्योंकि विधुत विभाग ने पोल को अभी तक ठीक नहीं कराया। उदासीन रवैया से ग्रामीणों में विभाग के प्रति भारी आक्रोश है।ग्रामीणों व राहगीरों ने बताया कि सरकारी लाईन मैन मोहम्मद सफीक अहमद की दबंगई से ऐसी लापरवाही आम बात है क्यूंकि सफीक अहमद इतना मठाधीश व दबंग है कि वह अपना मोबाइल नंबर क्षेत्र में किसी को नहीं देता है जिससे ऐसी समस्या बनीं रहतीं हैं, वैसे भी अधिशाषी अभियंता रामसनेही घाट  की दबंगई भी जग जाहिर है जो कि यदि कोई क्षेत्र का आदमी फोन कर देता है तो महोदय अपमानित कर देते हैं,अब लाईन मैन इनके अधीनस्थ है तो कुछ अकड़ तो होगी ही.
क्षेत्र की इस प्रकार की समस्याओं का जिम्मेदार अधिशाषी अभियंता व एसडीओ को माना जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी, देखने वालीं बात होगी कि खंभे की वयवस्था सही होगी कि अधिशाषी अभियंता रामसनेही घाट की शह पर लाईन मैन मोहम्मद सफीक अहमद की तानाशाही जारी रहेगी और आम जनमानस को खतरा बरकरार रहेगा,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *