Breaking News

DTC Recruitment 2021: दिल्ली परिवहन निगम में ड्राइवर के लिए निकली भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

DTC Recruitment 2021: दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है. दिल्ली परिवहन निगम ने ड्राइवरों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए dtc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करना होगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं, आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख (Last Date) 31 दिसंबर 2021 है. आवेदन करने में अगर किसी तरह की परेशानी आ रही है तो आगे दिए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) से अप्लाई कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता (Educational Qualification)

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल बोर्ड से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही 3 साल पुराना हैवी ट्रांसपोर्ट ड्राइवर लाइसेंस होना चाहिए. साथ ही आयु सीमा की बात करें तो अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है. इसके अलावा जो उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन (Offline Application) करना चाहते हैं वे दिल्ली परिवहन निगम के मुख्यालय या किसी भी नजदीकी दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) के डिपो में शनिवार और रविवार छोड़कर सुबह 10 बजे से जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ऑफलाइन आवेदन (Offline Application) के लिए ये मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट (Documents) ले जाना न भूलें. उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले जारी नोटिफकेशन (Notification) पढ़ लें. अयोग्य उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे साथ ही समय सीमा के बाद किए गए आवेदन भी स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इसलिए उम्मीदवार आखिरी तारीख (Last Date for application) से पहले आवेदन कर लें.

जरूरी कागजात

ट्रांसपोर्ट चालक कार्ड
आधार कार्ड
कक्षा 10 वीं का सर्टिफिकेट
वैध एचएमवी ड्राइविंग लाइसेंस
जाति / श्रेणी प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)
पैन कार्ड
सर्विसमैन (यदि कोई हो)स्व-घोषणा प्रमाण पत्र की विधिवत और हस्ताक्षरित प्रति

डायरेक्ट आवेदन लिंक 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *