Breaking News

Dhanteras 2021 : धनतेरस पर राशि के अनुसार करें खरीदारी, जानें क्या खरीदना होगा फलदायी

धनतेरस (Dhanteras 2021) का शुभ त्योहार परिवारों के बीच समृद्धि और धन का प्रतीक है. ये त्योहार इस साल 02 नवंबर को मनाया जा रहा है. भगवान धन्वंतरि और देवी लक्ष्मी की पूजा करके इसे मनाते हैं.

लोग इस दिन सोना, चांदी या अन्य शुभ वस्तुएं भी खरीदते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए लाए हैं उन खास चीजों की सूची जो आपको धनतेरस पर आपकी राशि के अनुसार खरीदनी (Shopping) चाहिए और नहीं लेनी चाहिए.

राशि के अनुसार करें खरीदारी

मेष राशि

इस राशि के लोगों को धनतेरस पर सोने के सिक्के, चांदी, बर्तन, हीरे के आभूषण खरीदने चाहिए. ये फायदेमंद साबित हो सकता है. हालांकि ऐसी चीजें खरीदने से बचें जिनमें लोहा, चमड़ा या रसायन शामिल हों.

वृषभ

वृषभ राशि वालों को सोना, चांदी, कांस्य, हीरे और बर्तन खरीदने का विकल्प चुनना चाहिए. ये शुभ होता है. आप केसर और चंदन भी खरीद सकते हैं जो आपके लिए सौभाग्य लेकर आएंगे. हालांकि, आपको तेल, चमड़ा, लकड़ी और यहां तक ​​कि वाहनों से भी बचना चाहिए.

मिथुन राशि

धनतेरस मिथुन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. सोना, चांदी, पुखराज और विशेष रूप से संपत्ति के सौदे जैसे जमीन, घर, या कोई फर्नीचर का सामान खरीदना सबसे अच्छा है.

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए बेहतर होगा कि आप स्वयं के बजाए अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर कोई सामान खरीदें. अगर आप बच्चे को उपहार देने का प्लान बनाते हैं, तो कुछ भी अच्छा होगा. लेकिन सोना खरीदने या शेयर बाजार के किसी सौदे में निवेश करने से बचें.

सिंह

सिंह राशि वालों को वाहन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, लकड़ी से बने बर्तन, मकान, फ्लैट और सोना, चांदी और कांसे की खरीदारी करनी चाहिए. लेकिन उन वस्तुओं को खरीदने से बचें जो लोहे और सीमेंट से बनी हों या जिनमें हों.

कन्या

इस राशि के लोगों को जमीन, इलेक्ट्रॉनिक सामान और गैजेट्स की खरीदारी करनी चाहिए. लेकिन सोना, चांदी, हीरे की खरीद न करें और नए कपड़ों में सफेद वस्त्र पहनने से भी बचें.

तुला

तुला राशि वालों के लिए सोने और हीरे में निवेश करने से पहले कुछ समय प्रतीक्षा करना बुद्धिमानी है. अगर आप कुछ खरीदना चाहते हैं, चाहे कुछ भी हो, तो अपने परिवार के सदस्य के नाम पर आवश्यक वस्तुओं को खरीदें.

वृश्चिक

सोने, चांदी, कपड़े, मिट्टी के बर्तनों और लोहे से बनी वस्तुओं को खरीदने की सलाह दी जाती है. लेकिन केवल ब्रांडेड चीजें खरीदने में सावधानी बरतें और किसी भी बड़े मौद्रिक या संपत्ति शेयरों में निवेश करने से बचें.

धनुराशि

आप इस त्योहार को अपने लाभ में लें और जमीन और कीमती धातु, हीरे और स्टोन की खरीद करें. खरीदारी के लिए ये समय काफी शुभ हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *