Breaking News

CWG 2022: हरमनप्रीत ने रिकॉर्ड जीत के बाद जीता दिल, पाकिस्तानी खिलाड़ी को दिया स्पेशल गिफ्ट

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने इस टारगेट को 11.4 ओवर में हासिल कर लिया. भारत की जीत में स्मृति मंधाना चमकीं. उन्होंने 42 गेंद में 63 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के उड़ाए.

यह मुकाबला महिला टी20 टीम की कप्तान के तौर पर हरमनप्रीत के लिए भी खास रहा. उन्होंने बतौर कप्तान 42वां टी20 मैच जीता. वे भारत की तरफ से ओवरऑल (महिला और पुरुष) दोनों में सबसे अधिक टी20 मैच जीतने वाली कप्तान बन गईं. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा. धोनी की कप्तानी में भारत ने 71 में से 42 मैच जीते थे.

रिकॉर्ड जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने दिल जीतने का काम भी किया. उन्होंने पाकिस्तान की क्रिकेटर को अपना बल्ला गिफ्ट कर दिया. स्टार बल्लेबाज से बैट पाकर पाकिस्तानी खिलाड़ी का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. भारत और पाकिस्तान दोनों टीम की खिलाड़ियों ने हरमनप्रीत की इस दरियादिली की जमकर तारीफ की. वहीं, क्रिकेट फैंस भी भारतीय कप्तान के इस अंदाज के कायल हो गए.

भारतीय खिलाड़ियों ने पहले भी जीता है दिल
यह पहली बार नहीं है, जब भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने दिल जीता हो. इस साल मार्च में विश्व कप में जब भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हुईं थीं. तब भी भारतीय महिला क्रिकेटर पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ की बेटी के साथ खेलती नजर आईं थीं. इसके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं. तब भी दोनों देशों के क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की खुले दिल से तारीफ की थी.

पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत के बाद भारत कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बनी हुई है. अब भारतीय महिला टीम का अगला मुकाबला बारबाडोस से होना है, जो रविवार को ऑस्ट्रेलिया से हार गया. अब भारत और बारबाडोस का मैच नॉकआउट की तरह हो गया है. यानी अब जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वही सेमीफाइनल में जगह पक्की करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *