Breaking News

CSK में जब तक MS धोनी हैं, तब तक कोई और नहीं हो सकता है कप्तान: प्रज्ञान ओझा

मंगलवार को आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट (retention list) सामने आई। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) यानी सीएसके ने एक बार फिर से महेंद्र सिंह और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गजों को रिटेन किया है। ऐसे में सवाल यही है कि इस बार कप्तान कौन होगा तो इसका जवाब है कि एमएस धोनी ही टीम के कप्तान होंगे, जिन्होंने पिछले साल रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तानी सौंपी थी, लेकिन बाद में खुद को कप्तानी करनी पड़ी थी।

उधर, टीम इंडिया (India) के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने मीडिया से बात करते हुए सीएसके के भविष्य के बारे में बात की और कहा कि जब तक एमएस धोनी (ms dhoni) हैं, कोई और टीम का कप्तान नहीं होगा। उन्होंने कहा, “जब तक एमएस धोनी खेल रहे हैं, कोई अलग कप्तान नहीं हो सकता। यह पिछले साल और अधिक स्पष्ट हो गया। यह कहने के बाद, अगर आपने मुझसे एक साल पहले ये सवाल पूछा होता तो मेरा जवाब अलग होता।”

उन्होंने कहा, “शायद केन विलियमसन (Kane Williamson) अगले कप्तान होते, लेकिन मुझे सीएसके के बारे में जो कुछ भी पता है, अगर यह एमएस धोनी का आखिरी साल है, तो वे कप्तानी किसी ऐसे व्यक्ति को सौंपना चाहेंगे जो अगले 5-6 वर्षों के लिए भूमिका और टीम में स्थिरता ला पाए। सीएसके एक ऐसी टीम है जो बहुत सारे बदलावों में विश्वास नहीं करती है और इसलिए वह एक दीर्घकालिक कप्तान (long term captain) की तलाश करेगी। CSK एक ब्लू-चिप (भरोसेमंद) टीम की तरह है न कि एक दिन की ट्रेडिग वाली टीम की तरह।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *