Breaking News

CM योगी का ममता पर वार, कहा- ‘बिना हिंसा बंगाल में नहीं होता चुनाव, हार की हताशा में दीदी’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बेहतर कोविड प्रबंधन पर जोर देते हुए कहा है कि हमारे पास बेहतर संसाधन और अनुभव हैं, इसका प्रभावी उपयोग कर रहे हैं. प्रदेश के सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थापित हैं. कोरोना काल में हो रहे पंचायत चुनाव को लेकर योगी ने कहा कि यूपी पंचायत चुनाव के लिए प्रोटोकाल बनाए गए है, उनका पालन करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराए जाएंगे. साथ ही योगी ने बंगाल चुनाव के सवाल पर ममता बनर्जी पर भी तंज कसा और कहा कि टीएमसी की हार तय है, जिससे वो हताश हो रही हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पंचायत चुनाव में यूपी में जितने वोटर हैं, उतनी तो देश के कई राज्यों की आबादी भी नहीं है. प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो रहे है, जिसके पहले चरण की वोटिंग 15 अप्रैल को होने जा रही है. कोरोना के चलते पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने प्रोटोकाल बनाया है, उसका पालन पहले दिन से किया जा रहा है.

कोरोना संक्रमण वजह से इस बार पंचायत चुनाव में बूथ केंद्रों की संख्या बढ़ाई है ताकि मतदाताओं की भीड़ को कम किया जा सके. उन्होंने कहा कि हम पूरे राज्य के अंदर कोरोना के नियमों का पालन करा रहे हैं. राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से पंचायत चुनाव कराए जाएंगे इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर हम अपील भी जारी करेंगे और जिन कर्मचारियों को लगाया गया है, उनकी सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है और उन्हें बीमा कवर की भी व्यवस्था दी गई है.

कोच बिहार की हिंसा पर योगी का ममता पर तंज

पश्चिम बंगाल के कोच बिहार की घटना को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल में आपने दो वर्ष पहले भी पंचायत चुनाव के दौरान देखा होगा कि कितना हिंसा हुई थी. नामांकन तक लोगों को भरने नहीं दिया गया था और लोकतंत्र को तार तार कर दिया गया था. कोच बिहार की घटना टीएमसी की हार को प्रदर्शित करता है. टीएमसी के गुंडे वहां पर लोकतंत्र की खिल्ली उड़ा रहे हैं. वहीं, यूपी में लोकसभा चुनाव में 80 सीटें है, लेकिन एक भी हिंसा की घटना नहीं हुई है. पंचायत चुनाव में यूपी के मतदाताओं की बराबर भी बंगाल की आबादी नहीं है. इसके बावजूद यहां शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव होता है जबकि बंगाल में हिंसा के बिना कोई चुनाव ही नहीं हो रहा है. ममता बनर्जी अपनी हार की संभावनाओं को देखते हुए हताश हो गई है.

यूपी में वैक्सीन की कोई कमी नहीं

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में अबतक 90 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. 14 अप्रैल तक आठ हजार सेंटर्स में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम होगा. पांच अप्रैल को हमने एक दिन में पांच लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन दिया था. पांच अप्रैल को हमने विशेष अभियान के तहत ऐसा किया था. किसी को वैक्सीन देना है तो पहले नियमों को पालन करना होगा. राज्य सरकारों को इससे जुड़ी व्यवस्था बनानी पड़ेगी.यूपी में यह व्यवस्था लागू है.

वैक्सीन की कमी के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि वैक्सीन की कमी नहीं है, सिस्टम को ठीक करने और व्यवस्थित करने में समय लग रहा है. दुनिया में सबसे बड़ा वैक्सीनेशन का प्रोग्राम चल रहा है. उत्तर प्रदेश में 11 से 14 तक टीका उत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है. आज हमारे 6 हजारों केंद्रों में वैक्सीनेशन चल रहा है. बर्बादी रोकने के लिए रणनीति बनाई जा रही है. जब वैक्सीन आया था तो 20 से 25 फीसदी वेस्टेज था.