Breaking News

BJP विधायक के बेटों की दबंगाई, अवैध खनन रोकने पर वनकर्मियों से की मारपीट, प्रकरण दर्ज

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर (Sheopur) जिले में कथित तौर पर अवैध रुप से पत्थर उत्खनन करने से रोकने पर वन विभाग के कर्मचारियों (forest department employees) के साथ मारपीट करने के आरोप में राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक के दो बेटों और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें कुछ लोगों को एक समूह को पीटते हुए दिखाया गया है.

पुलिस उप मंडल अधिकारी राम तिलक मालवीय ने कहा, ‘‘ धनराज, दीनदयाल, टिल्लू और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 323, धारा 294 और धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.’’ बीजेपी सूत्रों ने कहा कि धनराज और दीनदयाल श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से पार्टी विधायक सीताराम आदिवासी के बेटे हैं.

वनकर्मियों ने बताई ये बात
एक अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि इन लोगों ने पिपरानी में एक सुरक्षा चौकी पर रामराज सिंह, ऋषभ शर्मा और ड्राइवर हसन खान के साथ मारपीट की. संपर्क करने पर बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी ने बताया कि वह पिछले पांच दिनों से भोपाल में हैं और श्योपुर पहुंचने पर घटना की जानकारी लेंगे.

वहीं इस घटना पर पीड़ित वनकर्मी ने कहा- “पिपरानी चौकी पर हमारी ड्यूटी लगी हुई है. विजयपुर विधानसभा सीट से BJP विधायक के बेटे वन चौकी आए और मेरे साथ मौजूद एक और वनकर्मी के साथ मारपीट की. मैंने रोकने का प्रयास किया तो मेरे साथ भी मारपीट की गई. हमें जान से मारने की धमकी दी गई.” एक अन्य वनकर्मी ने कहा- “विधायक सीताराम के बेटों ने हमारे साथ मारपीट की है उन्होंने कहा कि हमें अवैध कटाई और खनन से तुम लोग रोकते हो.”