Breaking News

BJP नेता उमा भारती ने की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरीफ, इस मुद्दे पर सराहा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की उनके राज्य में शराबबंदी लागू करने के लिए सराहना की. साथ ही कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का विकल्प नहीं हो सकते. मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी उमा लंबे समय से बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रही हैं. उन्होंने यहां अपने आवास पर शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘नीतीश कुमार ने कम से कम अपने राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने का साहस तो दिखाया है.’’

कहा- मोदी एक अद्वितीय व्यक्ति
यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार मोदी के विकल्प के तौर पर उभरेंगे, उमा भारती ने कहा, ‘‘ वह ऐसा नहीं कर पाएंगे, इसका सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि मोदी एक अद्वितीय व्यक्ति हैं और ऐसे व्यक्ति कम ही होते हैं.’’ भारती ने कहा, ‘‘ इसके अलावा, वह (मोदी) भगवान की रचना हैं और लोग उनके साथ हैं.’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा लेकिन नीतीश कुमार के प्रयासों से विपक्ष मजबूत होगा क्योंकि यह लोकतंत्र के लिए अच्छा है. नीतीश ने हाल ही में बीजेपी से नाता तोड़ लिया था और विपक्षी दलों की एकता के प्रयास कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश में शराब की बिक्री में कमी करने की इच्छा का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की राजधानी में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास बैठकर महिलाएं इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाएंगी.

भारती लंबे समय से महिलाओं की पीड़ा और उनकी शराबबंदी की मांग का हवाला देते हुए राज्य में शराब बिक्री का विरोध कर रही हैं. उन्होंने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए अपने करीबी सहयोगी प्रीतम सिंह लोधी की आलोचना की और कहा कि उन्होंने लोधी को डांटा और इस मुद्दे पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा से माफी मांगने के लिए कहा. हालांकि बीजेपी ने इस मामले में लोधी के माफी मांगने के बाद भी उन्हें पार्टी से निकाल दिया. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा मप्र सरकार की पोषण-आहार पोषण योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने पर उमा भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान पहले ही बयान दे चुके हैं और वह इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *