Breaking News

BJP को लग सकता है एक और झटका, अब एकनाथ खडसे के बाद पंकजा मुंडे ने दिए ये संकेत

सियासत में जो संकेतों को समझ लेता है। वह महारत हालिस कर लेता है। अब महाराष्ट्र की राजनीति में भी संकेतों का खेल शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के बीजेपी इकाई में उठापठक का सिलसिला जारी है। फिलहाल, यह सिलसिला कब तक और कहां तक जारी रहेगा। इस पर तो फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है, मगर अब माना जा रहा है कि एकनाथ खड़से के बाद पंकजा मुंडे भी बीजेपी को अलविदा कह सकतीं हैं। फिलहाल इसे लेकर अंतिम तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जिस तरह के संकेत वे पिछले कुछ दिनों से देती हुई नजर आ रही हैं। उससे यह साफ अंदाजा लगाया जा रहा है कि वे बीजेपी को बहुत जल्द ही अलविदा कह सकतीं हैं।

उद्धव और शरद के लिए बोले तारीफ के बोल 
यहां पर हम आपको बताते चले कि कल तक हर मसले को लेकर एनसीपी को घेरेने वाली पंकजा मुंडे ने उद्धव ठाकरे और एनसीपी के लिए तारीफ के बोल बोले हैं। दरअसल, उद्धव सरकार ने प्रदेश के बाढ़ग्रस्त किसानों के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया था, मगर विरोधी दल बीजेपी को राज्य सरकार का यह कदम तनिक भी रास नहीं आया और इसकी आलोचना शुरू कर दी, लेकिन पंकजा मुंडे ने अपनी पार्टी से अलहदा रूख अख्तियार करते हुए बीजेपी के इस कदम की तारीफ की, जिसके चलते अब उनके नए अवतार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

 चुनाव हारने से भी हुईं खफा  
वहीं इसके इतर वे चुनाव हारने से भी खफा हुईं नजर आ रहीं हैं। अपनी हार के पीछे वे पार्टी के अंतर्कलह को वजह मानती है। जिसके चलते लगातार कई मौकों पर उनका पार्टी के रूख से अलहदा रूख देखा जा रहा है। इससे पहले 2009 और 2014 के चुनाव में उन्होंने पार्ली विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी,  लेकिन 2019 के चुनाव में न जाने ऐसा कौन-सा पासा पलटा कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने में नाकाम रही, जिसके बाद से ही उनका पार्टी विरोधी रूख कायम है। अब ऐसी स्थिति में माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही वे अपनी पार्टी को अलविदा कह सकतीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *