Breaking News

भट्टी की तरह झुलसे हरियाणा के सभी जिले, नूंह में हालात ख़राब; इस दिन बरसेंगे बदरा

बीते 24 घंटों के दौरान हरियाणा का नूंह जिला 24 घंटे में सबसे ज़्यादा गर्म रहा. यहां दिन का अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री को पार कर गया, जोकि सामान्य से 7.5 डिग्री अधिक है. पलवल जिले में रात का न्यूनतम तापमान 36.6 डिग्री तक पहुंच गया. मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, 19 तारीख को सुबह प्री मानसून की बारिश से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. उसके बाद, 20 और 21 जून को प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी.

Garmi Summer Health Body Hot

इस दिन करेगा मानसून प्रवेश

विभाग का कहना है कि प्रदेश में 27 जून से 3 जुलाई के बीच मानसून प्रवेश कर जाएगा. इससे पहले 19 तारीख से प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश, दक्षिणी और पश्चिमी हरियाणा में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. अबकी बार जून के महीने में सिर्फ 2.3 एमएम बारिश दर्ज की गई है, जोकि सामान्य से 87% कम है. सूबे के 4 जिलों फतेहाबाद, फरीदाबाद, झज्जर और पलवल ऐसे जिले हैं, जहां जून के महीने में बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई है.

46 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान

विभाग का कहना है कि 18 जून तक प्रदेश में ऐसे ही गर्मी बरकरार रहेगी. 15 से 19 जून के बीच गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. इस दौरान गर्म हवाओं का दौर जारी रह सकता है. तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 19 जून देर रात्रि के बाद 20 और 21 जून को होने वाली हल्की बूंदाबांदी से लोगों को जरूर कुछ राहत मिलेगी.