Breaking News

AAP नेता की पत्नी ने बच्चों समेत राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की लगाई गुहार, जानिए क्या है मामला

इच्छा मृत्यु इंसान तब मांगता है जब जिदंगी से उसका विश्वास उठ जाता है। परेशानियों के चलते कई बार लोग इस प्रकार के कदम उठाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ कदम आम आदमी पार्टी के नेता की पत्नी ने भी उठाया। इन्होंने ना केवल स्वयं के लिए बल्कि अपने बच्चों की इच्छा मृत्यु की मांग राष्ट्रपति से की है। मामला हरियाणा के सिरसा जिले का है, जहां आम आदमी पार्टी के नेता की पत्नी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से बच्चों सहित इच्छा मृत्यु की मांग की है। आम आदमी पार्टी के हलका अध्यक्ष हंसराज सामा की पत्नी बिमला देवी ने उपायुक्त के जरिये राष्ट्रपति के नाम एक पत्र लिखा है। इस पत्र में आप नेता की पत्नी ने सिरसा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये हैं।

इस पत्र में बिमला देवी ने आरोप लगते हुए कहा है कि सिरसा पुलिस ने उनके पति हंसराज सामा, दोनों बेटे तथा दोनों पुत्रवधुओं के खिलाफ धारा 326 के तहत मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया है। बिमला देवी ने इस मामले में उच्च स्तरीय तथा निष्पक्ष जांच की मांग की है।

अपने पत्र में पीड़िता बिमला देवी ने ने लिखा है कि बीते 28 नवंबर को कंगनपुर रोड के पास एफसीआई गोदाम पर उनका और उनके पड़ोसी के बीच मामूली झगड़ा हो गया था। इस झगड़े में पड़ोसी को जरा सी भी चोट नहीं लगी थी। इसके बावजूद सिरसा पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर उनके पति हंसराज सामा और उनके पूरे परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

विमला देवी ने बताया कि जब झगड़ा हुआ था तब वहां मौजूद पड़ोस के कई चश्मदीद गवाहों ने भी लिखित शपथ पत्र दिये हैं। उन्होंने भी पड़ोसी को कोई चोट न लगने की बात कही है। पीड़िता विमला देवी ने ने राष्ट्रपति से गुहार लगाई है कि इस पुरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच हो या फिर उनको बच्चों के साथ सहित इच्छा मृत्यु की मंजूरी दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *