Breaking News

सीमा पार से ड्रग्स सप्लाई कर रहा पाक, ये हैं ‘आतंक के आका’ के नापाक मंसूबे

जम्मू- कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि घाटी में आतंक के वित्त पोषण और हमारे युवाओं को आतंक में ढकेलने के इरादे से पाकिस्तान भारी मात्रा में सीमा पार से ड्रग्स की सप्लाई कर रहा है. एनसीबी के साथ जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों की स्पेशल ट्रेनिंग के दौरान सिंह ने ये बातें कहीं. जाजर कोटली इलाके से गुरुवार को सीज किए गए 52 किलो हिरोइन के अलावा पुंछ, बारामुला और अन्य बॉर्डर एरिया से में पकड़े गए अन्य ड्रग्स का जिक्र करते हुए उन्होंने पाक पर निशाना साधा.

साथ ही डीजीपी ने अंतर्राज्यीय ड्रग सप्लाई और रैकेट्स पर भी शिकंजा कसने की बात कही. यहां कार्यक्रम में सिंह ने जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों की स्पेशल ट्रेनिंग के लिए फैकल्टी देने के लिए एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान का शुक्रिया किया. उन्होंने बताया कि इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का लक्ष्य एनडीपीएस के मामलों में हमारी पुलिस में जांच के कौशल और क्षमता को बेहतर करना है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ये ट्रेनिंग कार्यक्रम क्यों और कैसे इतना अधिक जरूरी है.

गौरतलब है कि पाक की ओर से आतंक के वित्त पोषण और मासूम युवाओं को आतंक में ढकेलने की कोशिशें कोई नई बात नहीं है. बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाक के लिए घुसपैठ अब उतनी आसान नहीं रही. वहीं आतंक को लेकर सुरक्षाबलों को भी फ्री हैंड दे दिया गया है. पाक के लिए जब सीमा पर घुसपैठ मुश्किल हो जाती है तो वह नए- नए तरीकों के अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देता रहता है.