Breaking News

महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, डीएनए टेस्ट में दोनों के बाप निकले अलग-अलग

चीन (China) में एक महिला ने जुड़वां बच्चों (Twins) को जन्म दिया. बच्चों के जन्म के बाद परिवार में खुशी का माहौल था लेकिन महिला के पति ने बच्चों का डीएनए टेस्ट (DNA Test) कराने की सोची. इस डीएनए टेस्ट (DNA Test) रिपोर्ट ने न सिर्फ परिवारों की खुशियों में खलल डाल दिया बल्कि डॉक्टर भी रिपोर्ट देख हैरान रह गए.


जुड़वा बच्चों (Twins Baby) की डिलीवरी के बाद डॉक्टर उस वक्त हैरान रह गए जब उन्होंने DNA टेस्ट रिपोर्ट देखी. DNA टेस्ट रिपोर्ट से पता चला कि इन बच्चों का एक नहीं बल्कि दो-दो बाप हैं. यानी एक साथ जन्म लेने वाले दोनों बच्चों के बाप अलग-अलग निकले. DNA रिपोर्ट से धोखेबाज पत्नी की भी पोल खुल गई.दरअसल, मामला कुछ महीने पुराना है लेकिन चीन पापुलेशन कंट्रोल पॉलिसी पर बहस के बीच एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले में नवजात बच्चों के बर्थ सर्टिफिकेट (birth certificate of newborn) के लिए डीएनए टेस्ट कराया गया था. इसी दौरान पता चला कि दोनों बच्चों का डीएनए अलग-अलग था. पिता बनने की खुशी मना रहे महिला के पति को जब इस बात का पता चला तो वह दंग रह गया. शख्स ने कहा कि उसे कभी पता ही नहीं चला कि उसकी पत्नी के संबंध (Illegal Relationship) किसी और से भी हैं.

बच्चों का टेस्ट करने वाले डॉ डेंग यजुं ने बताया कि ऐसे मामले बेहद दुर्लभ हैं. डॉक्टर के मुताबिक ऐसा केस एक करोड़ में से एक ही बार सामने आता है. उन्होंने बताया कि, जब एक महिला का एक महीने में दो बार ओवल्‍यूशन होता है और उसके बाद कम समय में ही दो लोगों के साथ संबंध बनाया जाता है तो ऐसी स्थिति में महिला जुड़वां बच्चों को जन्म तो देती है, लेकिन उनके अलग-अलग पिता हो सकते हैं.