Breaking News

पंजाब में नए भर्ती युवाओं ने शुरू किया वही काम, सीएम मान पहले भी कर चुके हैं अपील

हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में नए भर्ती हुए युवाओं की तरफ से तबादलों की सिफारिशें आनी शुरू हो गई हैं। विभाग में 293 युवाओं को नौकरी दी गयी। जानकारी के मुताबिक, दर्जन भर से ज्यादा युवाओं की तबादलों के लिए मंत्रियों के पास सिफारिशें आनी शुरू हो गई हैं। युवाओं की मांग है कि उनका ट्रांसफर दूसरी जगह किया जाए। इसके विपरीत स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने पहले ही कहा था कि कृपया तबदालों के लिए सिफारिशें लेकर उनके पास न आएं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी यही कहा था कि पहले दिल से काम करना चाहिए, तबादलों के लिए सिफारिशें लेकर न आएं, लेकिन नौकरी हासिल करने वालों ने तबादलों के लिए सिफारिशें शुरू कर दी हैं।

यह भी पाया गया है कि अलग-अलग विभागों में नौकरी पाने वालों का भी यही हाल है। आपके क्षेत्र के विधायक के पत्र लिखने के बाद मंत्री की सिफारिश से तबादले के लेटर आ रहे हैं।  यह भी पता चला है कि पूर्व में दी गई जिन नौकरियों में युवाओं को अभी तक विभाग में नियुक्ति  हासिल नहीं की। उससे पहले ही तबादले की सिराफिरश स्वास्थ्य मंत्री के पास आ गई थी। मुख्यमंत्री ने युवाओं से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा पढ़कर टेस्ट पास करें, नौकरियां आपको ही मिलेंगी। उन्होंने कहा कि अब तक कुल मिलाकर करीब 45 हजार नौकरियां मिल चुकी हैं, जिससे लोगों का विश्वास और प्यार मिला है जिसकी कोई कीमत नहीं।

उन्होंने युवाओं से कहा कि जैसे आपको बिना पैसे और रिश्वत के कुर्सी पर भेजा गया, आगे से भी आपको भी वैसा ही करना है। कुर्सी को अन्नदाता मान कर चलना और ईमानदारी से काम करना।  उन्होंने कहा कि अगर आप जनता के लिए काम करेंगे तो आपको अलग नजारा दिखेगा। अगर आप किसी के लिए काम आएंगे तो आपको आशीर्वाद देंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आप इसी तरह जनता की सेवा करते रहेंगे तो आपको वेतन की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। आपको वह सम्मान मिलेगा जिसके आप हकदार हैं, बस ईमानदारी से काम करें।