Breaking News

हरियाणा में गेस्ट टीचर्स की हुई बल्ले- बल्ले, सरकार ने बढ़ाई सैलरी

हरियाणा में इसी साल अक्टूबर महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सूबे की बीजेपी सरकार हर वर्ग को रिझाने में जुट गई है. हाल ही में सीएम नायब सैनी ने सरपंचों को कई बड़ी सौगात दी है. इसके अलावा, हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत कार्यरत कर्मचारियों की सैलरी में भी बढ़ोतरी की गई है. इसी कड़ी में अब अतिथि अध्यापकों के लिए भी बड़ी खुशखबरी सामने आई है.

अतिथि अध्यापकों को बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व वाली हरियाणा की बीजेपी सरकार ने गेस्ट टीचर्स को बड़ी सौगात दी है. सरकार ने कौशल रोजगार निगम के तहत प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के मासिक वेतनमान में बढ़ोतरी कर दी है. गेस्ट टीचर्स को वेतन में 4% बढ़ोतरी का तोहफा दिया गया है.

HKRN के तहत, कार्यरत गेस्ट टीचर्स को इस बढ़ोतरी का लाभ 1 जुलाई से मिलेगा. माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से इस संदर्भ में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दे दिए है.

मनोहर लाल ने दी थी पक्की नौकरी की गारंटी

बता दें कि वर्तमान में राज्य के सरकारी स्कूलों में लगभग 14 हजार अतिथि अध्यापक अपनी सेवाएं दे रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान ही गेस्ट टीचर्स की चिंता को दूर करते हुए विधानसभा में विधेयक पास करके उन्हें रिटायरमेंट यानि 58 साल तक नौकरी की गारंटी दी गई थी.