Breaking News

जनपदीय योगासन स्पर्धा आरंभ योगी होना ही विजेता होना है :- इष्ट शर्मा

रिपोर्ट- गौरव सिंघल, विशेष संवाददाता, दैनिक संवाद, सहारनपुर मंडल,उप्र:।।
 
सहारनपुर (दैनिक संवाद न्यूज)।योगासन स्पर्धा कोई साधारण प्रतियोगिता नहीं, इसमें में हार-जीत की कामना से ऊपर उठकर स्वयं को जीतना और सर्वोत्तम प्रस्तुति देना अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि योगी होने का अर्थ ही विजेता होना है। ये विचार आज यहां नेशन बिल्डर्स एकेडमी में आरंभ हुई जिला योगासन स्पोर्ट्स स्पर्धा का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद अंतर्राष्ट्रीय योगगुरु और पूर्व राजनयिक आचार्या प्रतिष्ठा की माता व एकेडमी की प्राचार्या इष्ट शर्मा ने व्यक्त किए और खिलाड़ियों के सौभाग्य को सराहा कि वह १९८९ से स्थापित देश के पहले योग आधारित इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्रांगण में प्रस्तुति देने का गौरव पा रहे हैं।
उन्होंने खिलाड़ियों से उम्मीद जताई कि गत वर्षों की रवायत को कायम रखते हुए वो योग में सहारनपुर की वैश्विक छवि को बरकरार रखेंगे। इससे पूर्व सहारनपुर योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के संरक्षक और हरी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन सुभाष चौधरी,अध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा व मुख्य अतिथि ने साधना दीप जलाकर शंख ध्वनि और मंत्रोच्चारण के बीच साधना दीप जलाकर स्पर्धा का उद्घाटन किया। कुमारी सोनाक्षी ने तिलक और अक्षत से उनका अभिनंदन किया, योगाचार्या सीमा गुप्ता और रामपुर शाखा के  निदेशक शशिकांत शर्मा जी ने अतिथियों को माला और अंगवस्त्र पहना कर स्वागत किया।
संरक्षक सुभाष चौधरी ने प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा करते हुए सभी खिलाड़ियों को बधाई दी कि उन्हें इस अल्हड़ उम्र में योग से जुड़ने का मौका मिला, उन्होंने एकाग्र होकर निर्भय होकर पूरे मनोयोग से प्रतियोगिता में भाग लेने की नसीहत दी।  आचार्य शशिकांत शर्मा, नवनीश कांत शर्मा, योगाचार्य अनिता शर्मा, योगाचार्य सीमा गुप्ता और अंतर्राष्ट्रीय विजेता प्रणय शर्मा निर्णायक के रूप में मौजूद रहे। डॉ आर के यादव, राम, सुमन्यू सेठ, नारायण वर्मा, अभिषेक ठकराल, ललित वर्मा, मुकेश शर्मा, केशव वर्मा व रमन शर्मा के आतिथ्य को प्रतिभागी खिलाड़ियों ने सराहा। बारह वर्गों में हो रही इस प्रतियोगिता के देर शाम तक चलने की उम्मीद है जिसमे बड़ी संख्या में महिला व पुरुष साधक भाग ले रहे हैं।