Breaking News

MP चुनाव से पहले केजरीवाल का ऐलान- ‘AAP’ को लाओं, 24 घंटे फ्री मिलेगी बिजली

मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Madhya Pradesh) होने वाले हैं. बीजेपी औऱ कांग्रेस चुनावी मैदान में हैं, तो वहीं आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) भी चुनावी अखाड़े में उतर गई है. आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) रीवा में है. यहां केजरीवाल ने रीवा में महारैली (Maha rally in Rewa) को संबोधन करते हुए प्रदेश की जनता से बड़े वादे किए और बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में भी पहले दो पार्टी थी. एक-एक करके दोनों पार्टियों ने खूब खाया फिर आ गई आम आदमी पार्टी. हम कुछ अच्छा ही कर रहे होंगे तब तो जनता इतना आशीर्वाद प्यार दे रही है. जब दिल्ली में हमने इतना काम किया तो धीरे-धीरे बात करते-करते हवा पंजाब में पहुंच गई. वहां चर्चा होने लगी कि दिल्ली के लोग खुशहाल हो गए. दिल्ली में महंगाई बहुत कम है. पांच लोग बहुत खुशहाल है तो पंजाब के लोगों ने 117 में से 92 सीट आम आदमी पार्टी को दे दी और बीजेपी को 117 में से 2 सीट दी. दिल्ली में भी दो पार्टियां और पंजाब में भी दो पार्टियों ने एक बार उसका राज एक बार उसका राज किया और दोनों ने मिलकर खूब खाया. एमपी में भी वही हाल है. एक बार हमें मौका दो.

केजरीवाल ने बिजली की गारंटी देते हुए कहा कि दिल्ली में 24 घंटे फ्री बिजली आती है. पंजाब में 24 घंटे फ्री बिजली आती है. मध्य प्रदेश में भी फ्री बिजली आएगी, ये घोषणा नहीं गारंटी है. 31 अक्टूबर तक के सारे बिजली बिल 0 कर दिए जाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा की गारंटी देते हुए कहा कि जिस स्कूलों में मैंने अपने बच्चों को पढ़ाया है, आपके भी बच्चों को मैं उन्हीं स्कूल में पढ़ाऊंगा. एमपी में सरकारी स्कूलों का खस्ता हाल है. दिल्ली की स्कूल आकर देख लेना. दिल्ली में चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवा कर सरकारी स्कूल में नाम लिखवाया है. एसडीएम के बच्चे और एक सामान्य आदमी का बच्चा एक साथ बैठते है.

इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में सारे कच्चे टीचरों को पक्के किए जाएंगे. दिल्ली में पिछले 8 सालों से स्कूलों ने अपनी फीस नहीं बढ़ाई. मध्य प्रदेश में भी स्कूलों को कंट्रोल में रखेंगे. मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य की गारंटी सभी का फ्री में इलाज करने की गारंटी हमारी है. आपको सरकारी दफ्तर जाने की जरूरत नहीं है. आपको दलालों को रिश्वत देने की जरूरत नहीं है. मध्य प्रदेश में भी भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. मध्य प्रदेश में कितने बच्चे रोजगार बिना घूम रहे हैं लेकिन मामा को कोई चिंता नहीं.

केजरीवाल ने किए ये बड़े वादे
– मध्य प्रदेश में भी हमारी सरकार बनी तो हर बेरोजगार युवा को 3000 रुपये महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.
– दिल्ली के 75000 बुजुर्गों को मैं अभी तक एसी ट्रेन से तीर्थ यात्रा कराई है. एमपी में भी मुफ्त तीर्थ यात्रा की गारंटी मैं देता हूं.
– ड्यूटी के दौरान शहीद होने वालों को 1 करोड़ की सहायता.
– सारे कच्चे कर्मचारी पक्के किए जाएंगे. ठेका प्रथा खत्म की जाएगी.
– एमपी में पेसा कानून लागू किया जाएगा, आदिवासियों को हक दिलाएंगे.
-किसानों की फसल बर्बाद हुई तो उसका पूरा मुआवजा दिया जाएगा.