Breaking News

9 जून काे ममता बनर्जीं से मिलेंगे किसान नेता राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध को और तेज करने की रणनीति पर चर्चा करेंगे. सूत्रों ने बताया, राकेश टिकैत 9 जून को सीएम ममता बनर्जी से मिलेंगे.

ममता ‘दीदी’ ने किया है किसान आंदाेलन का समर्थन

जानकारी के अनुसार टिकैत ममता से मुलाकात के दौरान उन्हें चुनाव में मिली भारी जीत के लिए बधाई भी देंगे. टिकैत ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल का दौरा किया था और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लिए प्रचार किया था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नए कृषि कानूनों के खिलाफ बहुत मुखर रही हैं और उन्होंने किसानों के विरोध को समर्थन दिया. टीएमसी के कई सांसदों ने दिल्ली की सीमाओं का दौरा किया था जहां किसान पिछले साल नवंबर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. चूंकि COVID की स्थिति में सुधार हो रहा है, किसान नेता विरोध को तेज करने की योजना बना रहे हैं.

किसानों की रिहाई की मांग पर फतेहाबाद में आंदाेलन

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसानों ने दो किसानों की रिहाई की मांग को लेकर रविवार को हरियाणा में फतेहाबाद के सदर थाने के बाहर धरना जारी रखा. इस दौरान, प्रदर्शनकारियों ने गिरफ्तार किसानों पर से आपराधिक मामला वापस लिए जाने की मांग की.