Breaking News

60 एयरस्ट्राइक विमानों ने गाजा पर किया बमबारी, ऐसे दहशत और खौफ में गुजर रही है इजरायलियों की रातें

इजरायल (Israel) ने गाजा में हमास ठिकानों पर जोरदार हमला किया। 10 मिनट तक बमवर्षक विमानों ने लगातार हमले किये। इजरायल के 60 एयरस्ट्राइक विमानों ने फिलिस्तीन के गाजा शहर पर प्रहार करते रहे। इजरायल और फिलिस्तीन (Israel-Palestine) के बीच 10 मई से से संघर्ष जारी है। इजरायल ने बताया है कि हमास ने पिछले एक सप्ताह में 3100 से ज्यादा राकेट दागे हैं। इजरायल के कई शहरों में लोगों की पिछली कई रातें धमाकों के शोर में गुजर रही हैं। गाजा शहर से हमास रॉकेट हमला करता है तो इजरायल अपने एयर डिफेंस सिस्टम से उनको रोक देते है। हमास के कुछ रॉकेट इजरायल को नुकसान भी पहुंचा रहे हैं। इजारायल के अलग-अलग इलाकों में हमास के हमले से नुकसान भी दिख रहे हैं। इजरायल अपनी रक्षा में गाजा शहर पर प्रहार कर रहा है तो दूसरी ओर इजरायल के अंदर ही फिलिस्तीन के लोग इजरायल की सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वेस्ट बैंक में फिलिस्तीन समर्थक इजरायल के खिलाफ नारेबाजी की बातें सामने आ रही हैं। इजरायल में रहने वाले फिलिस्तीनी समर्थकों ने कई शहरों में दंगे हो रहें। विद्रोही आगजनी कर रहे हैं और सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं।

टर्की ने दी इजरायल को धमकी
हमास के राॅकेटों पर चुप रहने वाले इजरायल के खिलाफ कई मुस्लिम देश एकजुट हो गए हैं। टर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने इजरायल को धमकी दी है। एर्दोआन ने कहा है कि सीरियाई सीमा के पास जिस तरह दहशतगर्दों का रास्ता रोका। उसी तरह मस्जिद-ए-अक्सा की ओर बढ़ते हुए हाथों को भी तोड़ देंगे। इजरायल ने दावा किया है कि लेबनान और सीरिया भी इजरायल के इलाके में रॉकेट में दाग रहे हैं। इजरायल के हमले को लेकर मुस्लिम देशों के संगठन ने बड़ी बैठक हुई है।

आतंकवादियों के खिलाफ जारी रहेगा हमला
मुस्लिम देशों के अलावा दुनिया के कई देशों में भी इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। स्पेन, कनाडा और फ्रांस में भी मुस्लिम धर्म के लोगों ने इजरायल के खिलाफ रैली निकाली। इजरायल के खिलाफ 57 देश भले ही इकट्ठा हो गए हैं लेकिन इजरायल ने स्पष्ट कर दिया है कि वो आतंकवादियों के खिलाफ हमला जरूरत पड़ने तक जारी रखेगा। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास जानबूझकर आम लोगों को निशाना बना रहा है। हमास के लड़ाके खुद आम लोगों के पीछे छीपा हुआ है। हम अपने लोगों को बचाने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं। आम लोगों को नुकसान पहुंचाए बिना सीधे आतंकियों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि आतंकियों के सफाये तक हमला जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *