Breaking News

5 जवानों की शहादत का सेना ने लिया बदला, तीन आतंकियों को किया ढेर

मंगलवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां (Shopian Encounter) में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) – द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के तीन आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है. सोमवार शाम को सुरक्षाबलों को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की जानकारी मिली थी, इसके बाद जवानों ने सर्च अभियान चालू किया. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया है.

हथियार और गोला-बारूद को किया बरामद

पुलिस ने कहा कि लश्कर (TRF) के तीन आतंकवादियों को उन्होंने मार गिराए हैं. आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं और तलाशी जारी है.’ जो मारे गए आतंकियों हैं उन में गांदरबल का मुख्तार शाह भी शामिल है, जिसने कुलगाम में बिहार के मजदूर की हत्या कर दी थी.

सुरक्षाबलों ने दिया ये मौका

सोमवार को शोपियां के तुलरान गांव में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को चारों ओर से घेरा और फिर उन्हें सरेंडर करने के लिए बोला , लेकिन आतंकी हथियार रखने को तैयार नहीं हो रहे थे. इसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी चालू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में उन्हें मार गिराया.

बीते दिन 5 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के एक हमले में सेना के एक JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. सुरक्षा बलों की टुकड़ी खुफिया सूचना मिलने पर आतंकियों की खोज में ऑपरेशन के लिए पीर पंजाल के जंगलों में पहुंची हुई थी, जहां आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए.

शहीद हुए जवानों के नाम

– नायब सूबेदार जसविंदर सिंह
– नायक मनदीप सिंह
– सिपाही गज्जन सिंह
– सिपाही सरज सिंह और
– सिपाही वैशाख एच

सुरक्षा बलों का अन्य 2 जगहों पर आतंकियों से सामना

सोमवार को घाटी के दूसरे भागों में अन्य दो जगहों पर भी सुरक्षा बलों का आतंकियों से आमना सामना हुआ. बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर के आतंकी इम्तियाज अहमद डार को ढ़ेर किया, तो वहीं अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात शुरू हुई मुठभेड़ सेना के जवानों ने 1 आतंकी ढ़ेर हो गया. कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ (Encounter in Anantnag) में पुलिस का एक जवान भी घायल है, जिसका इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *