Breaking News

45 किलो है इस मॉडल के एक पैर का वजन, तस्वीरों में देखें इस Hot Girl का अंदाज

दुनियाभर में कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपनी कमजोरी को ही अपना ताकत बना लिया है। ऐसा ही एक नाम अमेरिका की उभरती हुई मॉडल महोगनी गेटर का है। वह शारीरिक तौर पर भले ही दिव्यांग हैं लेकिन उन्होंने इस विकलांगता को अपनी मजबूती बना लिया है और खुले तौर पर चुनौतियां का सामना कर रही हैं।

45 KG का है मॉडल का एक पैर, बोलीं- अपनी बॉडी पर मुझे गर्व है - Trending  AajTak

मॉडल महोगनी गेटर के बुलंद हौसलों के आगे उसकी शारीरिक विकलांगता भी हार मान गई। आप सभी को बता दें कि डिसेबल फैशन मॉडल महोगनी को अपने एक पांव के कारण काफी लोगों की अलोचनाओं को झेलना पड़ा है, लेकिन वह इन पर ध्यान नहीं देती और आगे बढ़ती रहती हैं। आज उनकी फैन फॉलोइंग भी किसी से कम नहीं है। एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक़ महोगनी गेटर जन्म के साथ ही lymphedema नाम की बीमा​री से जूझ रही हैं। आपको बता दें कि इस बीमारी के कारण उनके बॉडी में एक्सेस लिक्विड जमा होकर बॉडी के सॉफ्ट टिश्यू पर टारगेट करता है, जिसके कारण उनकी बॉडी का लेफ्ट हिस्सा सूजा रहता है और एक पांव 45 किलो का हो गया है।

 

वैसे आज तक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है लेकिन पांव की सूजन को घटाने के लिए वो जाऊ थेरेपी और कई मसाज सेशन लेती हैं। कई लोगों ने मॉडल को अपने पैर कटवाने की सलाह भी दी लेकिन मॉडल नहीं मानी। महोगनी गेटर का कहना है कि ”शुरुआत में अपनी इस कमी के कारण काफी तकलीफ होती थी, लेकिन धीरे-धीरे मैंने खुद से प्यार करना शुरू किया। आज इंस्टाग्राम के अलावा यूट्यूब और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स मैं अपनी अच्छी फोटोज शेयर करती हूँ और इन तस्वीरों में मैं अपनी कमी को छुपाती नहीं, बल्कि गर्व से अपने पैर को दिखाती हूँ।”

Lesson of fighting together with challenge

महोगनी गेटर का कहना है कि ‘एक सामान्य जीवन जी रही हूं, खुद को मजबूत बनाने की कोशिश करने के ​साथ ही एक मॉडल बनने के सपने पर अपना ध्यान केंद्रित रखती हूं।’उसका कहना है कि वो अपनी मां के लिए एक घर खरीदना चाहती है और परिवार की देखभाल करना चाहती है।’ आज महोगनी अपने अंदाज से दूसरों को प्रेरित करती हैं।