Breaking News

40 रुपये की पर्ची ने खोली मजदूर की किस्मत, जीते इतने लाख रुपये

कहते हैं अर्श से फर्श पहुंचने में इंसान को वक्त नहीं लगता. जब किसी इंसान की किस्मत का बंद ताला खुलता है तो चारों तरफ से उसे अच्छी खबरें ही सुनने को मिलती हैं. कई बार जिस चीज को महज कागज का टुकड़ा या कूड़ा समझकर फेंक दिया जाता है वही चीज लोगों की किस्मत खोल देती है. हाल ही में एक मामला केरल से सामने आया है. जहां रातों-रात एक मजदूर की किस्मत चमक गई. एक छोटी सी 40 रुपये की पर्ची ने गरीब मजदूर की किस्मत खोल दी और अब वो 80 लाख रुपये का मालिक बन गया.

आइए जानते हैं पूरा मामला

दरअसल, केरल सरकार द्वारा साप्ताहिक कारुण्य प्लस लॉटरी निकाली जाती है. जिसमें पश्चिम बंगाल के मजदूर प्रतिभा मण्डल ने 80 लाख रुपये का इनाम अपने नाम कर लिया. प्रतिभा वैसे एक प्रवासी मजदूर है और कंस्ट्रक्शन के काम के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंचा था. परिवार की आर्थिक ठीक नहीं थी और जब उन्हें इस लॉटरी के बारे में पता चला तो उन्होंने 40 रुपये देकर टिकट खरीद लिया. जैसे ही विजेताओं के नाम की घोषणा हुई वो हैरान रह गए. विजेता बनने के बाद उनके चेहरे पर खुशी भी थी लेकिन वो डरे हुए थे. क्योंकि इतनी बड़ी रकम रखने के लिए उनके पास कोई बैंक अकाउंट नहीं था. ऐसे में उन्हें रकम ले जाते हुए डर लग रहा था.

इस परिस्थिति से निकलने के लिए प्रतिभा सीधे पूजापुरा पुलिस स्टेशन गए और पुलिस से सुरक्षा मांगी. जिसके बाद पुलिस ने थाने में कैनरा बैंक के कर्मियों को बुलाकर मजदूर का खाता खुलवाया और लॉटरी से जीती हुई रकम को अंकाउट में रखवाया. यही नहीं पुलिस फिर मजदूर को बैंक लेकर गई और घर भी छोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *