Breaking News

4 महानगरों में बरपा कोरोना का कहर, इन 4 शहरों में ही संक्रमित मरीजों की संख्या हुई सवा लाख का पार

कोरोना वायरस महामारी का कहर भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है. शनिवार के दिन कोरोना के आए नए आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ एक दिन 10,000 नए मामले सामने आए हैं, जो वाकई हैरान कर देने वाले हैं. इन आंकड़ों के साथ ही देशभर में कोविड-19 के कुल मामले 2 लाख 40 हजार के नजदीक पहुंच गए हैं. जो राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार के लिए भी बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. लेकिन इस बीच गौर करने वाली बात तो ये है कि कोरोना संक्रमित के आधे से ज्यादा मामले सिर्फ चार महानगरों से ही सामने आए हैं. जिनमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई का नाम शामिल है. अब तक देशभर में कोरोना की चपेट में आने से हुए मरीजों के मौत का आंकड़ा 7,000 के करीब पहुंच रहा है. जिनमें सबसे ज्यादा मरीजों की मौत भी इन्हीं चार शहरो में हुई है.

 

कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से आए ताजा आंकड़ों की बात करें तो इन चार महानगरों में अगर अहमदाबाद, इंदौर और पुणे को शामिल करें तो देशभर में कुल संक्रमितों का 60 प्रतिशत और कुल मृतकों का 80 प्रतिशत मामला इन्हीं 7 शहरों का है.corona-free-states-indiaहाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों की माने तो भारत में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9,887 नए मरीज सामने आए हैं. जिसके साथ देश में अब कुल कोविड-19 के 2,36,657 मरीज हो गए हैं. जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 6,642 हो गया है.

इसके अलावा अमेरिका के जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक भारत में रात के सवा 11 बजे कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर दो लाख 45 हजार 670 हो गए हैं. ऐसे में इन बढ़ते आंकड़ो के साथ ही शनिवार को भारत कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला दुनिया का पांचवां देश बन गया है. जबकि अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन ही इस मामले में भारत से भी आगे हैं.good-news-corona-india-80-precent-patinetआपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में लगातार ये तीसरा दिन है जब कोरोना के मामले 9 हजार के पार आए हैं. कोरोना के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में एक लाख 15 हजार 942 संक्रमितों का इलाज अभी चल रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ से वायरस से 1 लाख 14 हजार 72 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. इन्हीं में 4,611 मरीज पिछले 24 घंटे में स्वस्थ हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *