Breaking News

2022-23 में 18 हजार किमी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाएगी सरकार – नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Union Minister of Road Transport and Highways) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि 2022-23 में (In 2022-23) 18 हजार किमी (18 Thousand km) राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highways) सरकार बनाएगी (Government to Build) । गडकरी ने 2022-23 के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का लक्ष्य तय करते हुए उसके नेटवर्क का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्धता का दावा किया और कहा कि सरकार 50 किमी प्रति दिन की रिकॉर्ड गति से काम करेगी ।

देश भर में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लक्ष्य को लेकर ट्वीट करते हुए नितिन गडकरी ने लिखा, नए भारत की महत्वकांक्षाओं को पूरा करने के लिए महत्वाकांक्षी लक्ष्य ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, हम 2022-23 में 50 किमी प्रति दिन की रिकॉर्ड गति से 18 हजार किमी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने के उद्देश्य से पूरे देश में राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

नितिन गडकरी ने सड़क निर्माण को लेकर सरकार की प्रतिबद्धिता को जाहिर करते हुए लिखा, 2025 तक कुल मिलाकर 2 लाख किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क विकसित करने का लक्ष्य है। गडकरी ने समयबद्ध और लक्ष्य के निर्धारण के साथ विश्वस्तरीय सड़क निर्माण पर जोर देते हुए कहा कि यह बहुत जरूरी है, क्योंकि रोड इंफ्रास्ट्रक्च र आत्मनिर्भर भारत की आत्मा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *