Breaking News

18 अगस्त से अब तक 215 ट्रेनें हुईं कैंसिल, उत्तर रेलवे के अधिकारी ने कही ये बड़ी बात

पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण रेल यातायात व्यवस्था पूरे तरीके से ध्वस्त हो गई है क्योंकि किसान गन्ना समर्थन मूल्य को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। पिछले चार दिनों से रोजाना औसतन सौ से ज्यादा ट्रेनें इस रूट पर प्रभावित हुई हैं और मंगलवार को 27 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। इस रूट में रेलगाड़ियों का संचालन बेपटरी होने से रिजर्वेशन टिकट बुक कराने वाले लगातार टिकट कैंसिल कराने को विवश हो रहे हैं। रेलवे को भी यात्रियों को टिकट कैंसिल कराने के बदले में 53.65 लाख रुपये वापस करने पड़े हैं।

24 अगस्त के लिए 27 ट्रेनों को रेलवे ने निरस्त रखने का फैसला लिया है। मंगलवार को गाड़ी संख्या 02422, जम्मू तवी-अजमेर स्पेशल, गाड़ी संख्या 09612 अमृतसर-अजमेर स्पेशल, जम्मू-नई दिल्ली-जम्मू वंदे भारत एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली, हावड़ा-अमृतसर-हावड़ा, लुधियाना-अंबाला-लुधियाना, लुधियाना लिंक एक्सप्रेस सहित 27 ट्रेन कैंसिल कर दी गई हैं। वहीं 25 ट्रेन अपने नियत स्टेशन से नहीं संचालित होंगी, जिसके कारण रास्ते में ही मुसाफिरों को अन्य यातायात के संसाधन से सफर तय करना पड़ेगा।

नादर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गोयल के अनुसार 18 अगस्त से अभी तक कुल 368 ट्रेन किसान आंदोलन के कारण प्रभावित हुईं हैं जिसमें 215 ट्रेनें निरस्त कर दी गईं हैं, इस कारण यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है।इसी के साथ पंजाब सरकार को किसानों से इस बारे में बात करनी चाहिए।