Breaking News

12 पर FIR दर्ज: डिलीवरी बॉय की कर दी पिटाई, फिर मुंह पर थूका, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में Zomato के डिलिवरी बॉय ने दलित होने पर डिलिवरी नहीं लेने और पिटाई करने का आरोप लगाया है. डिलिवरी बॉय विनीत रावत ने आरोप लगाया कि एक परिवार ने उसका आर्डर महज इसलिए लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह दलित है, यही नहीं उसकी पिटाई भी की गई है.

हालांकि पुलिस ने डिलिवरी बॉय के आरोपों को इनकार कर दिया और कहा कि दो पक्षों में गाली देने को लेकर सिर्फ झगड़ा हुआ था. इसे जानबूझ कर पीड़ित द्वारा दलित एंगल दिया जा रहा है. फिलहाल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच की जा रही है.
लखनऊ के आशियाना में Zomato डिलिवरी बॉय विनीत रावत ने आरोप लगाया है कि शनिवार रात वो आशियाना में ही एक डिलिवरी देने के लिए गया था, जब वो डिलिवरी वाली जगह पहुंचा तो ऑर्डर देने वाले अजय सिंह घर से बाहर निकले और जब उन्हें पता चला कि वो दलित है तो उन्होंने खाने का पैकेट यह कहकर फेंक दिया कि दलित का छुआ नही खाएंगे.
इसके बाद विनीत के ऊपर पान मसाला थूक दिया. विनीत ने विरोध किया तो अजय और उनके परिवार के बाकी सदस्यों ने मिलकर उसकी पिटाई की.
इस मामले में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, शनिवार रात विपिन रावत ऑर्डर लेकर कस्टमर के घर पहुंचा तो अजय सिंह अपने रिश्तेदार को घर छोड़ने जा रहे थे, वो जैसे ही घर से निकले Zomato डिलीवरी बॉय विनीत पहुंच गया, विनीत ने उन्हीं से उनके घर का पता पूछा, अजय ने घर का पता बताने के लिए मुंह में खा रहे मसाला को थूका तो उसकी छींटे विनीत पर पड़ गयी. इस पर डिलिवरी बॉय विनीत ने अजय को गाली दे दी. इसी बातपर अजय और उनके घरवालों ने जुटकर विनीत की पिटाई कर दी.
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि विनीत रावत ने झगड़े के बाद डॉयल 112 को सूचना दी, जिस पर 112 की टीम पहुंची और दोनों को थाने चलने के लिए कहा तो विनीत ने जाने से इनकार कर दिया और रविवार को वो वकील के साथ थाने आया और दलित वाला कार्ड खेलते हुए तहरीर दी. उन्होंने कहा कि फिलहाल तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.