Breaking News

केजरीवाल के बयान पर बवाल, वायरल हुए अंबेडकर और शिवाजी की फोटो वाले नोट

नोटबंदी के बाद अब एक बार फिर देश में करेंसी चेंज पर चर्चा शुरू हो गई है. दरअसल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर छापे जाएं. भगवान की तस्वीरें छपने से देश तरक्की करेगा. केजरीवाल के इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी और अन्य विपक्षी पार्टियां उन्हे जमकर घेर रही हैं. वहीं सोशल मीडिया पर अंबेडकर और शिवाजी की तस्वीर वाले नोट वायरल होने लगे हैं.

केजरीवाल के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल जो थोड़े दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कह रहे थे कि अगर गलती से आपने दिवाली मना ली तो आपको जेल में डाला जाएगा. आज वे अचानक लक्ष्मी जी और गणेश जी के विषय में बोलते हुए पाए जा रहे हैं. दिवाली लक्ष्मी जी और गणेश जी का पर्व है और दिवाली मनाने पर जेल में डालने की धमकी देने वाले व्यक्ति आज किस प्रकार का यू-टर्न ले रहे हैं, ये हम देख रहे हैं.

वहीं केजरीवाल के खिलाफ़ विधानसभा चुनाव लड़ चुके बीजेपी के सुनील यादव ने केजरीवाल के एक पुराने पोस्ट को शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘क्या यह केजरीवाल नामक कलयुगी कालनेमी हिंदू धर्म का सगा हो सकता है? इनकी असलियत जनता जान चुकी है.’

 

बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने नोट पर बाबा साहेब आंबेडकर की तस्वीर छापने की मांग कर डाली है. इसी के ही साथ आकाश आनंद ने आम आदमी पार्टी को ‘रंग बदलू पार्टी’ कह डाला है.

 

नोटों पर दूसरी पार्टियों ने भी राजनीति तेज कर दी है. बीजेपी नेता नितेश राणे भी अब नोट पर फोटो लगाने की राजनीति में उतर गए हैं. नितेश राणे ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो साझा की है. इस फोटो में एक 200 रुपये का नोट दिखाया गया है जिसमें छत्रपति शिवाजी की फोटो लगी है. नितेश ने एडिट किया हुआ नोट शेयर कर लिखा कि शिवाजी की फोटो नोट पर एकदम परफेक्ट है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *