Breaking News

10 घंटे तक चली BJP कोर ग्रुप की बैठक, 170 कैंडिडेट्स के नामों पर हुई चर्चा; आज फिर मीटिंग में शामिल होंगे अमित शाह

up को लेकर मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह (HM Amit Shah) ने यूपी बीजेपी के कोर ग्रुप (BJP Core Group) के साथ 10 घंटे की मैराथन बैठक की. बैठक में पहले 3 फेज के चुनाव के उम्मीदवारों की स्क्रूटनी की गई. जो सूची लखनऊ में राज्य चुनाव समिति की बैठक में बनकर तैयार हुई, उसी सूची को आधार बनाकर दिल्ली में स्क्रुटनाइज किया गया. बैठक में लगभग 170 से ज्यादा विधानसभा के उम्मीदवारों (Candidates) के नामों पर स्क्रूटनी हुई है. इसी के साथ गृह मंत्री अमित शाह ने क्षेत्रवार समीक्षा में क्षेत्रीय प्रभारियों के साठ पार्टी के कामकाज और पार्टी के समीकरण पर चर्चा की.

बैठक में पहले तीन चरणों के उम्मीदवारों के साथ-साथ इन चरणों की सीटों के लिए सह प्रभारियों से चर्चा की गई और फीडबैठ भी लिया गया. आज यानी बुधवार को गृह मंत्री शाह फिर कोर ग्रुप की बैठक लेंगे. उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए सुबह 11 बजे से दोबारा बैठक शुरू होगी.

सीएम-डिप्टी सीएम भी होंगे शामिल

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और सुनील बंसल शामिल हो सकते हैं. इसी के साथ दिल्ली में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए अलग-अलग राज्यों के कोर ग्रुप की बैठकों का दौर मंगलवार से शुरू हो गया है.

कमल को तो खिलना ही होता है

इन बैठकों में प्रदेश से आए उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा होगी और उम्मीदवारों पर अनौपचारिक सहमति बनाई जाएगी. इसके बाद बीजेपी की केंद्रीय समिति में उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 19 जनवरी के आसपास होने की उम्मीद है. वहीं चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया और सपा का हाथ थामा है.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि लोग भूल जाते हैं की 2017 और 2019 में एक बड़ी पार्टी और एक बड़े नेता ने भी समाजवादी पार्टी के साथ हाथ मिलाया था, लेकिन कमल तो कमल है – उसे तो खिलना ही होता है. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की खबर के बाद जहां बीजेपी डेमैज कंट्रोल में जुटी है. वहीं विपक्ष का दावा है कि अभी बीजेपी के और नेता भी उनके संपर्क में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *