Breaking News

होली के दिन JNU में गर्ल्स हॉस्टल के सामने से निकाली गई अर्धनग्न परेड, मचा बवाल

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) (जेएनयू) में गर्ल्स हॉस्टल के सामने से छात्रों की तरफ से अर्धनग्न परेड (Seminude Parade) निकालने का मामला सामने आया है। ये मामला अब सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बना हुआ है। सोमवार को होली के दिन निकाली गई इस परेड की शिकायत छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ लैंगिक संवेदीकरण कमेटी (जीएसकैश) के सामने की है। हालांकि जीएसकैश के स्थान विवि प्रशासन आईसीसी को मान्यता दी हुई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, होली के दिन 29 मार्च को जेएनयू में ये परेड निकाली गई। छात्राओं ने इस परेड की शिकायत यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के खिलाफ लैंगिक संवेदीकरण कमेटी के समक्ष की है। हालांकि लैंगिक संवेदीकरण कमेटी के स्थान पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने आईसीसी को मान्यता दी हुई है।

छात्राओं की ओर से दर्ज शिकायत के मुताबिक होली के दिन दोपहर में गर्ल्स हॉस्टल परिसर में स्टूडेंट्स के एक ग्रुप ने अर्धनग्न होकर परेड भी निकाली गई। वहीं इस केस में जेएनयू छात्रसंघ ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। छात्र संघ ने कहा है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस प्रकार की घटनाओं पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस केस में भी तक यूनिवर्सिटी प्रशासन का कोई पक्ष सामने नहीं आया है।